तुलसीदास के हनुमान चालीसा का “फ़ॉरेन वर्जन” सुनकर आप भी हो जाएंगे फैन, विडियो जरूर देखेँ

हनुमान चालीसा तो हर किसी ने कभी ना कभी सुनी ही होगी और अक्सर उसे गुनगुनाया भी होगा। कहते हैं हनुमान चालीसा का पाठ करने से सारे बिगड़े हुए काम बन जाते हैं। हनुमान चालीसा पढते समय हमें पता भी नहीं होता कि हम हनुमानजी से क्या कह रहे हैं या क्या मांग रहे हैं आनंद और फल शायद तभी मिलेगा जब हमें इसका मतलब भी पता हो। ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी अजर अमर हैं। हनुमान जी को प्रतिदिन याद करने से मनुष्य के सभी कष्ट व भय दूर हो जाते है।

हनुमान चालीसा तुलसीदास द्वारा अवधि भाषा में लिखी गयी एक काव्यात्मक कृति है जिसमे प्रभु राम के परम भक्त हनुमान के गुणों एवम कार्यो का चालीस चौपाइयों में वर्णन किया है। अक्सर आपने मंदिरों, जागरणों और फिल्मों में हनुमान चालीसा के अलग-अलग वर्जन देखे होंगे, लेकिन ये हनुमान चालीसा का ये वर्जन सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

भारत मे आई इस विदेशी महिला ने हनुमान चालीसा से प्रभावित हो कर इसे अपने तरीके से नए अंदाज़ मे ढालने की सोची, आपको बता दे की इस विदेशी महिला ने जिस जज्बे और श्रद्धा से हनुमान चालीसा को गाया है, उसे सुनकर हर कोई हैरान है। इस महिला ने इतनी सरलता और विलक्षणता से हनुमान चालीसा को नए तरीके से गया है उसे जो भी सुन रहा एकदम सा फैन हो जा रहा।

विडियो मे देखिये किस तरह इस विदेशी महिला ने हनुमान चालीसा का विदेशी वर्जन गा कर सबको कर दिया हैरान

Share this on

Leave a Reply