योगी इफ़ेक्ट: इंस्पेक्टर नागेश मिश्रा हुए ससपेंड, जानें क्‍या हुआ था इस इंस्‍पेक्‍टर के साथ

जहां एक ओर सीएम के निर्देश के बाद एसएसपी समेत पुलिस के तमाम आलाधिकारी स्वच्छता अभियान में शामिल हो रहे हैं वहीं, पर राजधानी के थानेदार शायद किसी के भी आदेश मानने को तैयार नही हैं और शनिवार को हद तो तब हो गयी जब एक थानेदार ने मुंह में तम्बाकू दबाकर ही स्वच्छता की शपथ दिला डाली।

इसकी जानकारी जब एसएसपी मंजिल सैनी को हुई तो उन्होने इस थानेदार को सस्पेंड करने में तनिक भी देर नही लगायी साथ ही एसएसपी ने अन्य थानेदारों को चेतावनी भी दे डाली कि अगर नियम का उल्नघन हुआ तो बक्शा नही जायेगा।

पीस पार्टी के अध्यक्ष डा. अयूब पर एक युवती द्वारा रेप का आरोप लगाये जाने के बाद उन्हे बचाने के आरोप में चर्चा में आये इंस्पेक्टर मडियांव नागेश मिश्रा तम्बाकू व मशाले का सेवन करने के लिए भी जाने जाते हैं और उन्हे थाने में तम्बाकू दबाये अक्सर देखा जाता रहा है।

सीएम के आदेश के बाद प्रदेश सरकार के सभी मंत्री व आलाधिकारी लगातार अपने अपने विभाग में कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिला रहे हैं साथ ही विभागों में सख्ती के साथ तम्बाकू व गुटखा पर रोक लगा दी गयी है। इसी क्रम में शनिवार को थाना मड़ियांव में स्वछता की शपथ दिलाने के लिए सभी पुलिस कर्मी एकत्र हुए और शपथ दिलाने के लिए इंस्पेक्टर नागेश मिश्रा को बुलाया गया तो वे मुहं में तम्बाकू दबाकर ही शपथ दिलाने पंहुच गये औश्र उसी तरह शपथ दिला भी डाली।

शपथ दिलाते इंस्पेक्टर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी जिससे जानकारी एसएसपी मंजिल सैनी तक पंहुच गयी और उन्होने इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। एसएसपी अपने आदेश में कहा है कि थानों व कार्यालयों के अंछर तम्बाकू व गुटखे का प्रयोग न किया जाये। यदि इसके बाद भी कोई इस तरह से मिलता है तो उसके खिलाफ कार्यवाई की जायेगी।

Share this on

Leave a Reply