योगी कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला, भूमाफियाओं के खिलाफ बनाया एंटी टॉस्क फोर्स

योगी कैबिनेट की तीसरी बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली। इस दौरान प्रमुख रूप से तीन फैसले लिए गए । सीएम योगी कैबिनेट की ये बैठक शाम पांच बजे से शुरू हुई। बाद में प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि योगी सरकार ने कई महत्‍वपूर्ण बिंदुओं पर फैसला लिया है। योगी सरकार ने यूपी में जयंती अवकाश पर रोक लगा दी है। अब स्कूल-कॉलेज में महापुरुषों की जयंती पर अवकाश नही होगा। इसके साथ ही इन खास दिनों पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि बलिदान दिवस और जयंती पर अब अवकाश नही रहेगा।

आज हुई कैबिनेट मीटिंग को ब्रीफ करते हुये योगी सरकार में प्रवक्ता श्रीकान्त शर्मा ने बताया कि प्रदेश में सरकारी व गैर सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों की पहचान कर कार्रवाई करेगी. भू-माफिया को रोकने के लिए टास्क फोर्स का भी गठन किया जाएगा. कैबिनेट में लिए गए फैसले के मुताबिक अब सार्वजनिक स्थानों पर धर्म के नाम पर कब्जे नहीं होंगे।

बैठक में सरकारी जमीनों पर जिन लोगों ने कब्ज़ा किया है उन पर सख्त कार्यवाही और सरकारी जमीनों पर जिन लोगों ने कब्ज़ा किया है उन्हें 2 महीने के अन्दर चिह्नित करने का फैसला लिया गया है।

दबंगों की शिकायत पर पुलिस तुरन्त कार्यवाही करेगी. शिकायत न सुनने पर उन कर्मचारियों, अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा. ऑनलाइन माध्यम लोग जन सुनवाई डॉट कॉम पर शिकायत कर सकेंगे।

Share this on

Leave a Reply