यस बैंक भी शुरू करेगा Mutual Fund कारोबार, SEBI से मिल गयी मंजूरी, मिलेंगे ये जबर्दस्त फायदे

yes bank mutual fund

भारत के चौथे सबसे बड़े निजी ऋणदाता YES BANK बैंक ने बुधवार को घोषणा की कि उसे म्यूचुअल फंड व्यवसाय शुरू करने के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) से अंतिम नियामक अनुमोदन (पंजीकरण प्रमाणपत्र) अर्थात म्यूचुअल फंड व्यवसाय शुरु करने की मंजूरी प्राप्त हो गयी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैंक की ओर से जारी किये गये इस बयान के अनुसार YES BANK को यह स्वीकृति रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से म्यूचुअल फंड प्रायोजित करने के बाद दी गई।

YES BANK के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर ने कहा कि ”यस एसेट मैनजमेंट इंडिया लिमिटेड” बैंक के नॉलेज बैंकिंग एक्सपर्टिज और रिटेल, कॉरपोरेट और इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स कैपिटल का इक्विटी और डेट केपिटल मार्केट में बेहतर ढंग से अपनी संपत्ति को प्रभावी बनाने का लाभ उठाएगा।”

yes bank

बेहतर बैंकिंग अनुभव के लिये डिजिटल वितरण नेटवर्क का निर्माण

निदेशक ने यह भी कहा कि ” इस रणनीतिक पहल से यस बैंक की रिटेल देनदारियों और संपत्ति प्रबंधन से सम्बंधित रणनीतियों को बढ़ावा मिलेगा तथा YAMIL यस बैंक के ग्राहकों को एक निर्बाध निवेश अर्थात बिना किसी रोक-टोक के निवेश और बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिये बैंक के ‘डिजिटल वितरण नेटवर्क’ का निर्माण करेगी।”

यस एसेट मैनेजमेंट अगले 6-12 महीनों में कर सकता है फण्ड ऑफ़रिंग की घोषणा

बैंक के निदेशक ने यह भी कहा कि उन्होंने बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स और ट्रस्टी के गाइडेंस में ऑपरेशन्स स्थापित करने के लिए एक टीम का भी गठन किया है। साथ ही बैंक ने जानकारी देते हुए यह भी कहा कि यस एसेट मैनेजमेंट 6-12 महीनों में डेट और इक्विटी के बाज़ार में फण्ड ऑफ़रिंग की घोषणा करेगा।

yes bank

म्यूचुअल फंड कंपनी बैंक के ‘डिजिकल’ डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को बढ़ाने में मदद करेगी, इसके जरिए ग्राहकों को बाधा रहित इनवेस्टमेंट और बैंकिंग सेवाएं मुहैया करार्इ जाएंगी।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply