अब ये भारतीय संभालेगा गूगल के 100 अरब डॉलर का एड बिजनेस, जानें कौन है ये शख्‍स

आज के दौर में गूगल के बारे में किसको पता हीं होगा। सभी इससे वाकिफ है और हो भी क्यों ना ये हमारी सारी परेशनीयो को मिनटों में जो मदद करता है। हाँ, इस बात में कोई शक नहीं की हमें किसी भी चीज की जानकारी लेनी हो तो सबसे पहले हम गूगल की ही मदद लेते हैं।

गूगल एक मल्टीनेशनल कंपनी है, ये एक सर्च इंजन है और इसके साथ-साथ इसके और भी कई बिजनेस है जैसे की इंटरनेट एनालिटिक्स, क्लाउड कम्प्यूटिंग की सेवा जैसे गूगल ड्राइव, प्ले स्टोर, स्टोर से जो भी एप्लीकेशन आप डाउनलोड करते हैं, और इसका अपना ब्राउज़र है जिसको हम क्रोम के नाम से जानते है। इसका अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम भी है। जिसके जरिए ये अपना इनकम करती है

गूगल के सिइओ का नाम है:- सुंदर पिचाई, इन्होने कहा कि ये प्रभाकर राघवन, के साथ बहुत समय तक काम किए है’ और प्रभाकर राघवन के काम से पूरी तरह वाकिफ भी है। प्रभाकर राघवन जो कि गूगल ऐंड बिज़नेस के नए चीफ होने जा रहे है।

ये भी पढ़े:- Google ने छोटे कारोबारी के लिए लॉन्च किया ये खास टूल, व्यापार बढ़ाने में मिलेगी मदद

भारत के रहने वाला प्रभाकर गूगल के 100 अरब डॉलर का एड कारोबार संभालेंगे। गूगल के सीईओ ने कहा है कि राघवन गुगल के लिए हमारे मॉनिटाइजेशन प्रयासो के नेतृत्व के लिए बेस्ट है। इनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है। सीईओ ने ये भी बताया कि- प्रभाकर के पास बहुत टैंलेंट है ये मैनेजमेंट में भी एक्सपिरियस्ड है और साथ ही साथ तकनीक की भी बहुत अच्छी जानकारी है। चेन्नई में जन्मे प्रभाकर ने आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर यूनिवर्सिटी ऑफ़ कैलीफोर्निया और बक्रेले से पीएचडी की है। पहले ये याहू लैब्स में शामिल थे वहाँ उन्होंने आईबीबी की रिसर्च ब्रांच के साथ काम करते थे।

इनको एआई में महारथ हासिल है। ये विज्ञापन प्रमुख श्रीधर रामास्वामी के जगह पर आएंगे। राघवन 2011 में गूगल ज्वाइन किए थे। इससे पहले ये गूगल के बिजनेस-एप्लीकेशन-यूनिट के प्रमुख थे।

Share this on