Xiaomi Redmi Note 6 Pro में है चार कैमरे, यहां जानें इसकी खूबियां

Xiaomi मोबाइल फोन कंपनी चीन की कंपनी है, ये कंपनी चीन के अलावा और भी कई देशों में मोबाइल बेचता है। चीन की यह कंपनी इतनी लोकप्रिय हो चुकी है कि इसकी लोकप्रियता की वजह से इसको चीन में “एप्पल ऑफ चाइना” के नाम से जाना जाने लगा हैं। इसको चीन की सबसे बड़ी और दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता के रूप में जाना जाता है। ये मोबाइल फोन्स तो बनाती ही है साथ ही कई सारे उपकरण भी बनाती है। बता दें की अभी हाल ही में इंडोनेशिया में 6 नवंबर को शओमी ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन “Xiaomi Redmi Note 6 Pro” लॉन्च किया है।

इस स्मार्टफोन को Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड वर्जन कहा जा रहा है, लगभग ये फोन रेडमी नोट 5 प्रो के जैसा ही है। इसके फ्रंट कैमरे में ही बड़ा बदलाव किया गया है। इस स्मार्टफोन में दो कैमरे सेल्फी के लिए बनाए गए हैं। कुल मिलाकर इस फोन में 4 कैमरे दिए गए हैं। रेडमी नोट 6 प्रो में नोट 5 प्रो की तरह ही 4000 एमएच की बैटरी के साथ पेश किया गया है। इस फोन में 3 जीबी रैम और 4 जीबी रैम वाले दो वैरिएंट्स दिया गया है।

ये भी पढ़े-Jio GigaFiber की रजिस्ट्रेशन हो चुकी है शुरू, जानिए कैसे कर सकते हैं रजिस्ट

Xiaomi Redmi Note 6 Pro की कीमत और खासियत

इस फोन के 3 जीबी रैम की कीमत इंडोनेशिया रुपए के अनुसार 289900 रु और भारतीय रुपए के मुताबिक 14500 रु है।इसकी 4 जीबी वाले रैम वेरिएंट की कीमत इंडोनेशिया रु में 3299000 है और भारतीय रु में 16500 रु है।इस फोन में मी होम सिक्योरिटी कैमरा ,मी बैंड 3,और मी 8 शामिल किया गया हैं।इस फोन को 3 जीबी रैम+ 32 जीबी मेमोरी और 4 जीबी रैम + 64 जीबी मेमोरी वाले वैरिएंट्स के साथ लॉन्च किया है।रेडमी नोट 6 प्रो के स्पेसिफिकेशन शायोमी के रेडमी नोट 6 प्रो में 6.26 इंच आईपीएस एलसीडी फुल एचडी+डिस्पले दिया गया है।

फोन के बैक में ड्यूल सेटअप कैमरा है, ये फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के आधार पर काम करता है। इस फोन का रेजोल्यूशन 2280 x 1080 और आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है।इसके साथ ही इस फोन में नोट 5 प्रो वाला स्नैपड्रेगन 636 प्रोसेसर दिया गया है।और इसमें 12+5 मेगापिक्सल के दो सेंसर है।

Share this on