Tuesday, December 12

ये हैं विश्‍व के वो टॉप 5 टूरिस्‍ट प्‍लेस जहां आप खुलकर कर सकते हैं मस्‍ती

हमारी जिंदगी में दोस्‍ती एक ऐसा रिश्‍ता है जो हमारे गम और खुशी दोनों में जब साथ होते हैं तो बात कुछ और होती हैं। दु:ख में वो हमारे साथ हमें मजबूती देते हैं तो सुख में जिंदगी के फन और मौज मस्‍ती के साथी बनते हैं। कॉलेज लाइफ हो या जॉब लाइफ दोस्‍तों की महफिल की बात ही कुछ और है, कुछ ही दिनों बाद फ्रेंडशिप डे भी आने वाला है ऐसे में अगर आप अपने दोस्‍तों के साथ कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं, तो हम आपके लिए आज ऐसे ही कुछ बेहतरीन पर्यटन की जगहों के बारें में आपको बताने जा रहे हैं जहां आप अपने दोस्‍तों या फिर क्‍लोज दोस्‍त के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।

दुनियाभर में ऐसी कई जगहें है जहां अगर आपको खुलकर घूमने का आनंद उठाना हैं तो आप अपने परिवार के संग भले नहीं जाना पसंद करें लेकिन दोस्‍तों के साथ यहां आपकी महफिल कुछ और ही होगी। आज हम आपको दुनियाभर की ऐसी ही 5 जगहों के बारे में बताते हैं, जहां आप खुलकर मस्ती कर पाएंगें.

1. कसोल (kasol), भारत

पहाड़ो में बसी यह मन-मोह लेने वाली जगह ‘कसोल’ अपनी खूबसूरती और शांति के लिए काफी मशहूर है। यह जगह अक्सर विदेशी नागरिकों से भरी रहती है। इसी कारण कसोल को भारत का ‘एमस्टर्डम’ भी कहा जाता है। यहां रात भर चलने वाली रेव पार्टियां अपने नशे में धुत लोगों के लिए जानी जाती हैं। इसलिए यहां परिवार के साथ तो ना जाएं तो बेहतर है,दोस्‍तों के साथ भी जाएं तो रेव पार्टी के बजाय कसोल में घूमने के लिए बहुत कुछ है जनाब।

2. बैंकॉक, (Bangkok) थाईलैंड

बैंकॉक अपनी नाइट लाइफ के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। ऐसे में इसका लुत्‍फ लेने के लिए जिंदगी में थोड़ें फन के लिए लोग यहां जाना पसंद करते हैं। दुनिया के सभी शहरों की चमक इस शहर के आगे फीकी पड़ती दिखाई देती है। मगर इस जगह भी आप अपने परिवार वालों के बजाय दोस्तों के साथ ही जाना पसंद करेंगे। क्योंकि यहां मशहूर रेड लाइट एरिया और इंटिमेट मसाज पार्लर के साथ ही रात भर चलने वाली रेव पार्टियां और ढेर सारे रेस्टोरेंट्स भी हैं। लेकिन हमारा आपको सुझाव है रेड लाइट एरिया और रेव पार्टियों से दूर रहकर समुद्र के बीच और अन्‍य घूमने वाली चीजों में जिंदगी का लुत्‍फ उठाए तो दोस्‍तों के साथ आपकी यात्रा रोमांचक रहेगी।

3. मलाना, (Malana) भारत

हिमाचल प्रदेश में बसी यह खूबसूरत जगह मलाना यंग लोगों में काफी फेमस है। इस जगह के फेमस होने का कारण इसकी खूबसूरती तो है ही लेकिन साथ में यहा उगने वाली चरस भी है। ऐसा कहा जाता है कि यहां दुनिया की सबसे बेहतरीन चरस उगाई जाती है। यही वजह है कि यहां दुनियाभर से चरस को पसंद करने वाले आते हैं। कई विदेशी लोग तो यहां महीनों और सालों तक भी रुक रहते हैं (गर्मियों में चाहिए सर्दियों का मजा, तो यहां जाएं)

4. एम्‍सटर्डम, (Amsterdam) नीदरलैंड

पानी पर तैरने वाला शहर एम्‍सटर्डम बेहद खूबसूरत है। इसे पानी पर तैरने वाला शहर इसलिए कहा जाता है क्योंकि इस शहर का एक चौथाई हिस्सा जल से घिरा हुआ है। तो वहीं खूबसूरत होने के साथ ही बियर पिने वाले शौकिनों के लिए भी इससे बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती क्योंकि यहां मशहूर बियर बाइक है। शहर के बीच रेड लाइट एरिया है। इसके साथ ही यहां उम्दा रेस्टोरेंट्स, कॉफी शॉप. बैली डांसर्स और ढेर सारे क्लब भी हैं।

5. लास वेगास, (las Vegas) अमेरिका

लास वेगास को लोग उसके शानदार खानपान के लिए और खरीदारी के लिए जानते हैं। यह जुए के लिए भी जाना जाता है। यहां घूमने की इच्छा रखने वाले कई लोग हैं और हो भी क्यों ना क्योंकि यहां आप दोस्तों के साथ मिल कर कसीनो, शोगर्लस और दिन भर चलने वाली ड्रिंक्स का भरपूर मज़ा उठा पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: