तंबाकू विज्ञापन न करने की मांग पर अब ये बोलें अजय देवगन

अभिनेता अजय देवगन जल्द ही अपनी नई फिल्म “दे दे प्यार दे” में नज़र आने वाले हैं, इस फिल्म में इनके साथ तब्बू और रवलप्रीत कौर भी नज़र आएंगे। अजय आजकल अपने सह-कलाकारों के साथ अपनी नई फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं और मीडिया में भी नज़र आ रहे हैं। वहीं एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान जब किसी ने उनसे एक तम्बाकू ब्रांड का प्रचार करने पर सवाल किया त अजय ने क्या जवाव दिया हम आपको बताते हैं।

तंबाकू विज्ञापन न करने की मांग पर अब ये बोलें अजय देवगन

अजय देवगन ने दिया हैरान करने वाला बयान

दरअसल अजय काफी समय से एक ब्रांड का इंडोर्समेन्ट कर रहे हैं जो कि तम्बाकू प्रोडक्ट्स भी बनाता है। अक्सर ही अजय के इस प्रचार को लेकर उनकी आलोचना होती रही है। यह मुद्दा एक बार फिर से सुर्ख़ियों में तब आ गया जब एक 40 वर्षीय कैंसर पीड़ित व्यक्ति ने अजय से अपील की थी कि वे तंबाकू का विज्ञापन न करें। कैंसर पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि मेरे पिता नानकराम मीणा ने कुछ वर्ष पूर्व तंबाकू चबाना शुरू किया था और उसी ब्रैंड का इस्तेमाल करते थे जिसका विज्ञापन अजय देवगन करते हैं। जांच में उन्हें कैंसर की बीमारी से पीड़ित पाया गया है।

मेरे पिता बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन से प्रभावित थे।, उनका कहना है कि इतने बड़े स्टार को इस तरह के उत्पादों का विज्ञापन नहीं करना चाहिए। जब इस बात के सन्दर्भ में अजय से सवाल पूछा गया तन उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि “मैंने हमेशा अपने कॉन्ट्रैक्ट्स में यह बात रखी है कि मैं तंबाकू को बढ़ावा नहीं दे रहा हूं। जो भी विज्ञापन हैं, वे इलियाची के हैं और मेरा कॉन्ट्रैक्ट कहता है कि यह गैर-तंबाकू होगा। इसलिए यदि वही कंपनी कुछ और बेच रही है, तो मुझे नहीं पता कि मुझे क्या करना चाहिए।”

तंबाकू विज्ञापन न करने की मांग पर अब ये बोलें अजय देवगन

अजय ने आगे कहा कि “अगर फिल्म में मेरा चरित्र यह मांग नहीं करता कि मै धूम्रपान करूँ तो मै अपनी फिल्मो में यह नहीं करता। मेरी नई फिल्म, “दे दे प्यार दे में” मैं एक साधारण आदमी की भूमिका निभा रहा हूं, जो धूम्रपान नहीं करता है। लेकिन अगर मैं ‘कंपनी’ जैसी फिल्म में मलिक भाई की भूमिका निभा रहा हूं, तो धूम्रपान के बिना यह कैसा होगा?” देवगन ने आगे कहा, “हम किसी ऐसे व्यक्ति (असली) का किरदार निभा रहे थे, जो धूम्रपान करता था। इसलिए इसे गलत नहीं दिखाना चाहिए क्योंकि यह भूमिका के लिए सही नहीं होगा।”

Share this on