बुधवार के दिन करेंगे ये टोटके, तो गणेश जी सारी मनोकामनाएं करेंगे पूरी

हिन्दू धर्म और सभी पूजा पाठ में गणेश जी को सबसे सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया गया है  और  इसीलिए हर शुभ काम के शुरुआत  करने से पहले हम गणेश जी की स्तुति करते है  जिससे हमारे सभी कार्य कुशलता पूर्वक संपन्न हो सके |शास्त्रों के अनुसार माना जाता है की जिस भी घर में गणेशजी जी की पूजा होती है उस घर में सदैव सुख और समृद्धि और शांति  बनी रहती है और किसी भी प्रकार का कोई भी  कोई भी कष्ट नहीं आता| और सभी प्रकार की नकारात्मक उर्जा भी आपके घर से दूर रहती है |

हमारे धार्मिक ग्रंथों और  पुराणों में गणेशजी की भक्ति शनि सहित सारे ग्रहदोष दूर करने वाली भी बताई गई हैं।बुधवार का दिन गणेश जी की पूजा के लिए सबसे उत्तम दिन माना गया है और इसीलिए हमारे शास्त्रों में गणेश जी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताये गये हैं जिन्हें करके हम अपने जीवन के सभी कष्ट को दूर कर सकते हैं |

 बुधवार के शुभ दिन गणेशजी की उपासना से व्यक्ति का सुख-सौभाग्य बढ़ता है और सभी तरह की रुकावटे दूर होती हैं। तो आइये बताते है क्या हैं वो उपाय :

सबसे पहले बुधवार के दिन सुबह स्नान आदि करके गणेशजी के मंदिर में दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें। ऐसा करने से आपको नौकरी या अपने कार्य में जल्द ही शुभ फल मिलने लगेंगे।

यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का भंडार है शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन बुधवार के दिन घर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करने से समस्त प्रकार की तंत्र शक्ति का नाश होता है।

धन प्राप्ति के लिए बुधवार के दिन श्री गणेश को घी और गुड़ का भोग लगाएं। थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें। ये उपाय करने से धन संबंधी समस्या का निदान हो जाता है ।

यह भी पढ़ें : नए साल पर 3 जनवरी को बन रहा है जबरदस्त संयोग, इन 2 राशियों की बदलेगी किस्मत

बुधवार के दिन गाय को हहरी  घास खिलाना अति शुभ माना जाता है

यदि आपको नौकरी या घर किसी से भी संबंधित किसी तरह की परेशानी है तो इसके लिए आप बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं।

यदि आप किसी भी प्रकार के आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो इसके लिए आप हर माह के प्रथम बुधवार को हरे रंग के  रुमाल में 5 मुट्ठी साबुत हरी मूंग बांधकर एक पोटली की तरह बना लें और इसे  सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद इसे किसी भी बहते जल में प्रवाहित कर दें ऐसा करने से  आपकी समस्या ब्शुत ही  जल्द ही दूर हो जाएगी।यदि आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गणेशजी की प्रतिमा लगाते है तो इससे आपके   घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और किसी भी प्रकार की  नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर पाती है।
Share this on

Leave a Reply