बुधवार के दिन करेंगे ये छोटा सा अचूक उपाय, तो बिगड़ी किस्मत भी बन जाएगी

हमारे शास्त्रों में गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा गया है और साथ ही इन्हें  रिद्धि सिद्धि के दाता भी कहा जाता  हर शुभ कामों के शुरुआत में गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है और ऐसा माना जाता है की किसी कार्य को मंगल होने के लिए गणेश जी का आशीर्वाद अति अवशयक होता है क्योकि हर  शुभ लाभ के प्रदाता हैं गणेश जी |जिन लोगो पर गणेश जी की कृपा होती है उन  भक्तो के संकट, बाधा रोग दोष एवं दरिद्रता आदि सब दूर हो जाती है। शास्त्रों में  सप्ताह के सभी दिन किसी ने किसी देव की पूजा के लिए समर्पित है और इसी तरह से  बुधवार को भगवान गणेश की पूजा का विधान है। जो भी भक्ति गणेश जी की पूजा बुधवार के दिन पूरे विधि विधान से करता है उसके ऊपर सदैव ही गणेश जी की कृपा बनी रहती है

हमारे ज्योतिष शास्त्र में गणेश जी  को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे उपाय बताये गये हैं जिन्हें करने से इंसान की किस्मत चमकने  में देरी नहीं लगती है और  यदि ये  उपाय  बुधवार के दिन किया जाए तो  इसका फल कई गुना बढ़ जाता है |

आइये हम आपको उन उपायों के बारे में बताते हैं

बुधवार के दिन प्रातः काल में स्नान आदि करके   गणेश जी के मंदिर जाएँ और गणेश जी  दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें, ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां कुछ ही दिनों में ही दूर हो जाएंगी।

बुधवार के दिन किसी गाय को हरी घास खिलाएं ऐसा करने से घर के समस्त क्लेश नष्ट होते हैं और घर में सुख समृधि आती है।

यदि आपको धन सम्बन्धी कोई दिक्कत है तो उसे दूर करने के लिए आप बुधवार  को सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर एक कांसे की थाली लें और उसमे  चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखें  उसके बाद उस थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें, इससे आपकी ये परेशानी जल्द  ही दूर हो जाएगी।

बुधवार के दिन भगवान गणेश का आभिषेक करने से बहुत ही शुभ  फल की प्राप्ति होती है।

बुधवार के दिन श्रीगणेश मंदिर जाकर दान पुण्य  करें और  इस दिन दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है और भगवान गणेश की अपने  भक्तों पर  कृपा  बनी रहती है और संध्या की  गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ अवश्य  करें।

गणेश जी को बुधवार के दिन सिन्दूर का दान करें ऐसा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

कहा जाता है किसी भी देवता को प्रसन्न करने के लिए मन्त्र जाप करना अति  उत्तम उपाय माना जाता है इसीलिए बुधवार को गणेश जी को निम्न मन्त्र बोलते हुए शमी के पत्ते चढ़ाएं इससे गणेश जी तुरंत प्रसन्न होता है और आपके जीवन के समस्त क्लेशों का नाश होता है, इस उपाय से व्यक्ति की प्रतिभा तथा बुद्धि भी आश्चर्यजनक रूप से बढ़ जाती है।

ये मन्त्र कुछ इस प्रकार है

त्वात्प्रियानी सुपुषपाणी कोमलानि शुभानि वे|शमी दलानी हेरम्ब गृहाण गणनायक||

 

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *