Monday, December 18

अगर सुबह सुबह उठते ही कर लेते हैं ये काम तो बन जाएंगे सभी बिगड़े हुए काम

हर इंसान चाहता है की अगर वो मेहनत कर रहा है तो उसका फल भी उसे अवश्य मिलना चाहिए और इसीलिए इंसान किसी काम में सफल होने के लिए दिन रात मेहनत करता है लेकिन कई बार कठिन मेहनत करने के बाद भी उसे मनचाही सफलता नहीं मिल पाती है क्योंकि कभी कभी भाग्य साथ नहीं देता लेकिन ज्योतिष शास्त्रों में ऐसे कई उपाय बताए गए है जिसे अपनाने से सफलता आसानी से मिल जाती है। अगर आप चाहते हैं कि हर काम में आपका भाग्य हमेशा साथ दे तो नियमित रुप से सुबह जल्दी उठना चाहिए। ऐसा करने से आपका पूरा दिन शुभ और एनर्जी से भरा रहता है।

सुबह जल्दी उठने से आपका पूरा दिन शुभ होता है इसलिए रोजाना सूर्योदय से पूर्व उठकर नितक्रिया करने के बाद स्नान करने से आपके जीवन में और घर परिवार में सुख और शांति बनी रहती है।

पूजा पाठ तो हम रोजाना करते ही है लेकिन अगर आप नियमित गायत्री मंत्र का जाप करते है तो आपके घर से नकारात्मक उर्जा हमेशा के लिए दूर हो जाती है। रोजाना सुबह नहाने के बाद गायत्री मंत्र का जाप जरुर करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : राशि के अनुसार जानें क्या है आपकी सबसे बड़ी कमजोरी

हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व होता है इसलिए नियमित रूप से तुलसी के पौधे के सामने सुबह और शाम घी का दीपक जलाना चाहिए और जल देना चाहिए। स्नान करने के बाद अगर आप किसी जरूरत मंद को दान करते है तो ये दान महादान माना  जाता है और आपका  भाग्य हमेशा आपका साथ देता है जिससे आपके बिगड़े काम आसानी से बन जाते है।

आयुर्वेद के सिद्धांत सूर्योदय से एक घंटा पूर्व उठने की सलाह देते है ताकि सूर्य की ताल के साथ आपके शरीर का चक्र भी चल सके। इस समय को आयुर्वेद में ब्रह्म मुहूर्त भी कहा जाता है इसलिए इस समय को शुभ समय माना जाता है जहाँ शरीर के उर्जा स्तर में महत्वपूर्ण बदलाव आता है और शांति का वातावरण होने की वजह से सकारात्मक उर्जा शरीर में प्रवेश करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *