पंचतत्व में विलीन हुए विनोद खन्ना, अंतिम विदाई के छण बॉलीवुड के सभी सितारों की आंखे हुई नम

बॉलीवुड अभिनेता 70 साल के विनोद खन्ना का लम्बी बीमारी के बाद आज निधन हो गया है। बता दें कि उन्होंने अभी तक 141 फिल्मों में काम किया था। इतना ही नहीं राजनीति में भी उनका कैरियर अच्‍छा रहा है वो अटल बिहारी वाजपेयी की कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। जैसा कि हम सब जानते है पिछले कुछ दिनों से मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और हाल ही में उनकी बिमारी हालत की एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिसमें वो काफी कमजोर और बीमार नजर आ रहे थे।

जिसके कारण उनको पहचानना मुश्किल हो गया था। फिल्म इंडस्ट्री में विनोद खन्ना के करियर की शुरुआत ने बतौर विलेन की थी। अपने जीवन में वो एक समय के लिए ओशो से काफी प्रभावित हो गए थें और उन्‍होंने संन्यास भी ले लिया था बाद में उन्होंने फिर वापसी की। बता दें कि विनोद खन्ना का जन्म एक 6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्‍तान के पेशावर में हुआ था। जिसके बाद 1947 में हुए इंडिया-पाक विभाजन हो गया और उनका पूरा परिवार पेशावर से मुंबई आ गया था। 1960 के बाद की उनकी पढ़ाई लिखाई एक बोर्डिग स्कूल में हुई।

विनोद खन्ना राजनीति में भी अच्‍छा समय बिताया। वो 1997 से चार बार पंजाब के गुरुदास पुर से सांसद रह चुके थें। फिर 2002 में संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय में मंत्री रहे, इसके बाद वे विदेश मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री बने। बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने विनोद खन्ना के निधन पर दुख जताते हुए कहा, “हम काफी दुखी महसूस कर रहे हैं। उनके निधन का हमें गहरा दुख है। ”

निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर अस्‍पताल से मुंबई स्थित आवास पर लाया गया है। आज वरली शमशान भूमि में करीब शाम 5 बजे विनोद खन्ना का अंतिम संस्कार होगा लेकिन फिल्‍हाल उनके पार्थिव शरीर को उनके घर रखा गया है। विनोद खन्ना के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड शोक में है। वहीं उनके फैन को भी बहुत गहरा दुख पहुंचा है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन विनोद खन्ना के निधन की ख़बर सुनकर सन्न रह गए और तुरंत सारा काम बंद कर उनसे मिलने चले आए। आजकल अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म सरकार 3 का प्रमोशन कर रहे हैं। इसी सिलसिले में वो मुंबई में वो एक इंटरव्यू शूट कर रहे थे।

विनोद खन्ना के पार्थिव शरीर को वर्ली श्मशान घाट में मुखाग्न‍ि दी गई। इस तरह से बॉलीवुड का सशक्त अभिनेता इस दुनिया को छोडकर पंचतत्व में विलीन हो गए । विनोद खन्ना के अंतिम विदाई देने बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स यहां पर पहुंचे। अमिताभ बच्चन, अभि‍षेक बच्चन, ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, कबीर बेदी, दिया मिर्जा और उनके पति पहुंचे। जिनके साथ उनके बेटे अक्षय खन्ना भी वहां नजर आए लेकिन वह बिलुकल भी पहचान में नहीं आ रहे थे।

Share this on

Leave a Reply