शर्मनाक : वाराणसी में दर्दनाक हादसे के बाद शवों की हो रही है सौदेबाजी

वाराणसी शहर में लहरतारा कैंट स्टेशन मार्ग पर मंगलवार की शाम हुए फ्लाईओवर हादसे का जो दर्दनाक मंजर था वो निश्चित रूप से किसी अभी दिल देहला देने के लिए काफी था। बता दें की इस हादसे में करीब 15 से 20 लोगों के मारे जाने की खबर है और करीब 7 लोगों के घायल होनी की सूचना है। फिलहाल इस दर्दनाक हादसे के बाद रातो रात पल निर्माण मे लगे 4 अधिकारियों को तत्काल निलिम्बित कर दिया गया था।

अभी अभी : पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में हुआ भयानक हादसा, सामने आई दिल दहला देने पाई तस्वीरें

मगर यहाँ गौर करने वाली बात ये है की इतने बड़े हादसे के ठीक अगले ही दिन बुधवार को बीएचयू पोस्टमार्टम हाउस पर लाशों पर सौदेबाजी का शर्मनाक मामला सामने आया है जो यकीनन इंसानियत को शर्मसार करती नजर आ रही है। बता दें की इस हादसे में मृतकों के परिजनो से पोस्टमार्टम के बाद पैसे वसूलने का आरोप लग रहा हैं।

ऐसा बताया जा रहा है की पंचनामा के बाद लाशों का पोस्टमार्टम कराने के नाम पर वहां काम करने वाले कर्मचारियों ने एक लाश पर 250 से 300 रुपये देने की मांग की और हद तो तब हो गयी जब रुपये ना देने पर कर्मचारियों ने लाश को जमीन पर ही छोड़ दिया।

ऐसा बताया जा रहा है की इस काम को करने के लिए पुलिसकर्मी आमतौर पर नशेड़ी या निजी आदमी से काम कराते हैं और लाशों को पंचनामा करने और पोस्टमार्टम करने के लिए ये लोग पैसा लेकर ही कार्य करते हैं। हालांकि इस सम्बन्ध में वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने मीडिया ​कर्मियों से बातचीत करते हुए बताया की इस तरह की कोई बात नहीं है और यदि ऐसा कोई मामला संगयन मे आता है तो जांच करा कर दोषियों के खिलाफ तत्काल रूप से कार्यवाही की जाएगी।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply