12वीं पास के लिए परिवहन विभाग में निकली बम्पर भर्ती, जान लीजिये आवेदन की अंतिम तारीख

बता दें की उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिये लख्ननऊ तथा कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में कंडक्टर पद के लिये भर्तियां निकाली हैं। जानकारी के अनुसार लख्ननऊ में 127 पद तथा कानपुर में 265 पदों पर रिक्तियां घोषित की गयी हैं। बता दें कि लखनऊ ट्रांस्पोर्ट में आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई तथा कानपुर सिटी ट्रांस्पोर्ट में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है।

सरकारी नौकरी

आपको बता दें कि UPSRTC ने 28 जून को जारी अपनी विज्ञप्ति में यह सूचना दी थी कि आवेदक 30 जून से दोनों लखनऊ तथा कानपुर ट्रांस्पोर्ट में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिये इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPSRTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विज्ञप्ति को देख सकते हैं।

पदों का विवरण

लखनऊ ट्रांस्पोर्ट के अंतर्गत सामान्य वर्ग के आवेदकों के लिये 100 सीटें, OBC के लिये 0 तथा SC/ST के लिये 27 सीटें आरक्षित किये गये हैं। वहीं कानपुर के लिये सामान्य वर्ग में 132 सीटें, OBC के लिये 72 तथा SC के लिये 56 तथा ST के लिये 5 सीटें आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्यता

लखनऊ तथा कानपुर ट्रांस्पोर्ट दोनों में ही आवेदन करने के लिये न्यूनतम शैक्षिक आहर्ता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होने के साथ ही ITI Certificate अथवा A Level Certificate अथवा NCC B Certificate अथवा Scout Guide का होना अनिवार्य है।

BUS CONDUTOR vaccency

आयु सीमा

आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिये। SC/ST वर्ग के आवेदकों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिये 200 रुपये जबकि एससी, एसटी और पूर्व कर्मचारियों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा।

चयन प्रक्रिया

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के विज्ञप्ति के अनुसार सबसे पहले आवेदकों के 12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर एक मेधा सूची निकाली जायेगी। उस सूची में सफल होने के पश्चात उम्मीद्वारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on