तुलसी के एक पत्‍ते से करें ये छोटा सा उपाय, हो जाएंगे मालामाल

हमारे हिन्दू धर्म में अनेक प्रकार की देवी देवताओ की पूजा बड़े विधि विधान से की जाती है और इसी प्रकार हिन्दू मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे का हर घर में होना बहुत ही शुभ मन जाता है और इसका ख़ास महत्त्व भी हैं। इस पौधे को सबसे पवित्र पौधे के रूप में पहचान प्राप्त हैं। किसी भी हिन्दू के घर में तुलसी का पौधा आसानी से देखने को मिल जाता हैं। इस चमत्कारी पौधे को बड़ा शुभ माना जाता हैं यही कारण हैं कोई अमीर हो गरीब सब अपने घर में तुलसी के पौधे को लगाते हैं।

तुलसी के पौधे को सदियों से बहुत शुभ माना गया है और इसी वजह से हर घर में यह पौधा जरुर लगाया जाता है। शास्त्रों में तो ये भी कहा गया है कि इसकी पूजा करने से सभी मनोकामना पूरी होती हैं। अगर सच्चे मन और लगन से तुलसी को रोज़ जल दिया जाये तो आपकी ज़िन्दगी में पैसो की कमी कभी नही होगी और आप हमेशा खुशहाल रहेंगे।

हर इन्सान अपनी ज़िन्दगी में बहुत मेहनत करता है ताकि उसको ज़िन्दगी का हर सुख पूरा हो सके लेकिन जब लाख कोशिश करने के बाद भी आपको मनचाही सफलता नहीं मिल पाती और हर तरफ से आपके हाथ निराशा ही लगती है जिसकी वजह से आपके अंदर निराशा की भावना उत्पन्न होने लगती है।

यह भी पढ़े : इस नवरात्री इन 5 राशि वालों की खुलेगी किस्मत, होगी अपार धन की वर्षा

सफलता ना मिलने से आपके घर में लड़ाई-झगड़े और कई तरह की बीमारियां भी प्रवेश करने लग जाती है ऐसे में क्या करे कुछ समझ नही अत लेकिन आपको परेशां होने की जरूरत नही है आज हम आपको तुलसी के पत्तों का एक ऐसा छोटा सा उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से आपकी आर्थिक स्थिति कुछ ही दिनों में बदल जाएगी और आपके जीवन में खुशिया ही खुशिया आ जाएँगी, इस उपाय को आपको बड़े ही सावधानी से करना होगा और किसी को बताना नही है।

तुलसी के इस टोटके को करने के लिए आपको ज्यादा नही केवल तुलसी के चार पत्तो की जरूरत हैं। सबसे पहले सुबह नहा धोकर, साफ़ हाथो से तुलसी के चार पत्तो को तोड़ लीजिये और उसके बाद पीतल के एक बर्तन में थोडा साफ़ पानी लेकर उसमे उन तोड़े गये चार पत्तो को उसमे भीगा दीजिये।

पीतल के बर्तन में भीगे इन पत्तो को 24 घंटे के लिए छोड़ दीजिये और जन 24 घंटे पुरे हो जाये तो उस पानी को पुरे घर में छिड़क दे। ध्यान रखने वाली बात यह हैं की इस चमत्कारी जल को घर के मुख्य द्वार पर जरूर छिडके ताकि नकारात्मक उर्जा घर में प्रवेश न कर सके और आपके घर में केवल लक्ष्मी का ही वास हो।
Share this on

Leave a Reply