Friday, December 15

गुरूवार के दिन पर्स में रख लें बस ये एक छोटी सी चीज, हमेशा नोटों से भरा रहेगा आपका पर्स

हर कोई चाहता है कि उसके पर्स में कभी पैसों की कमी न हो लेकिन कभी-कभी स्थिति ऐसी बन जाती है कि आपका पर्स खाली हो जाता और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। पर्स में रखी वस्‍तुओं का धन पर काफी प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार पर्स में यदि कुछ खास चीजें रखी जाएं तो इससे न सिर्फ बरकत बढ़ती है साथ ही शुभ फल भी प्राप्त होते हैं। और यदि पर्स में कुछ ऐसी चीजें रखी जाएं जिससे नेगेटिव एनर्जी आती है तो इससे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं पर्स में क्या रखना चाहिए और क्यों। पर्स में क्या रखना चाहिए, इसकी जानकारी इस प्रकार है।

गुरूवार के दिन अगर आप ये उपाय करेंगेे तो आपकी बरकत निश्‍चित होगी। यदि आप अपने पर्स को हमेशा पैसो से भरा हुआ रखना चाहते है, तो आप पर्स में एक छोटा सा श्री यंत्र रख सकते है। बता दे कि इससे लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी। इसके साथ ही इसे पर्स में रखने से पहले इसका विधि विधान सहित पूजन जरूर कर ले। इसके इलावा पर्स में माँ लक्ष्मी की तस्वीर रखने से भी शुभ फल की प्राप्ति होती है, इस उपाय से धन में हमेशा बरकत होती है।

इसके बाद अगले उपाय के अनुसार माँ लक्ष्मी को चढ़ाएं गए चावलों के कुछ दिन लेकर एक कागज में लपेट कर उसकी पुड़िया बना ले और फिर उसे पर्स में रखे। बता दे कि इससे आपको शुक्र ग्रह और माँ लक्ष्मी से संबंधित सकारात्मक फल प्राप्त होंगे। इसके साथ ही भगवान् विष्णु का वास माने जाने वाले पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित कर पर्स में रख ले।

यह भी पढ़ें : दिसंबर में इन चार राशियों की निकलने वाली है लॉटरी, देखें कहींं आपकी तो नहीं है ये राशि

इसके इलावा यदि आप किसी गुरु को मानते है, तो उस गुरु की तस्वीर अपने पर्स में रख सकते है। इससे आपको धन से संबंधित कोई परेशानी नहीं होगी। वैसे आप माँ लक्ष्मी से संबंधित चीजे जैसे कि गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे और चांदी का सिक्का आदि भी पर्स में रख सकते है। वही आप इस बात का भी खास ध्यान रखे कि यदि आपके पर्स में रखी कोई चीज या तस्वीर खंडित हो जाएँ तो उसे तुरंत नदी में प्रवाहित कर दे। इसके साथ ही पर्स में कोई अश्लील तस्वीर या वस्तु न रखे, वो इसलिए क्योंकि बेकार की चीजों को पर्स में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, ऐसे में इन चीजों से दूर रहने में ही भलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: