ये है पद्मावती फिल्म की तीन सबसे बड़ी गलतियाँ, जिसकी वजह से हो रहा है इतना बवाल

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती जो सिनेमा घरों में 1 दिसम्बर को रिलीज होने वाली थी। उस फिल्म की रिलीज होने की डेट अब टल गई है। इस फिल्म के विरोध में बहुत से प्रदर्शन किये गए है। इस फिल्म के निर्देशन पर कई आरोप भी लगाये गए है। विरोध करने का कारण यह है कि इस फिल्म में इतिहास को काफी तोड़- मरोड़ कर दिखाया गया है। जिस पर इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली कह रहे है कि इस फिल्म में ऐसा कुछ नही दिखाया गया है जिससे किसी के भावना को ठेस पहुंचता हों।

इन विवादों के कारण अब ये फिल्म कब और कैसे रिलीज होगी इसका किसी को कुछ पता नही चल पाया है। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताने जा रहे है कि आखिर कैसे इस कगार पर पहुंची संजय लीला भंसाली की यह फिल्म पद्मावती? क्या था ऐसा जिसके कारण रिलीज नही हुई यह फिल्म? आखिर क्या थी वो गलतियाँ?

आज हम आपको बताने जा रहे है पद्मावती इस फिल्म से जुडी हुई तीन सबसे बड़ी गलतियाँ –

padmavati

पद्मावती फिल्म को रिलीज न होने का सबसे बड़ा कारण है कि इस फिल्म के रिलीज होने के पहले राजपूतो को भरोसा नही दिया गया। इस फिल्म की पहली और सबसे बड़ी गलती फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली की है। फिल्म बनने के दौरान ही संजय लीला भंसाली ये जानते थे कि इस फिल्म को लेकर राजपूत समाज विरोध कर रहा है। संजय लीला भंसाली ये भी जानते थे कि इस फिल्म के रिलीज होने के दौरान राजपूत विरोध प्रदर्शन जरुर करेंगे। इन सब के बावजूद संजय लीला भंसाली ने राजपूत कम्युनिटी से इस फिल्म को लेकर कोई बात-चित नही की और ना उनका भरोसा जीता अगर संजय लीला भंसाली ने पहले ही राजपूत कम्युनिटी को समझा-बुझा कर राजी कर लिया होता तो हो सकता था पद्मावती फिल्म को लेकर इतने विवाद न होते।

पद्मावती फिल्म की दूसरी सबसे बड़ी गलती सेंसर बोर्ड में लापरवाही है। संजय लीला भंसाली की कम्पनी ने फिल्म का ट्रेलर तो रिलीज किया लेकिन यह फिल्म सेंसर बोर्ड को दिखाया तक नही। बाद में इस फिल्म का जब विरोध होने लगे तब इस फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई किया गया जो कि फॉर्म में गरबड़ी होने के कारण पहली रिक्वेस्ट रिजेक्ट हो गई। अब इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से रिलीजिंग सर्टिफिकेट लेने में एक से दो महीने का वक्त लग सकता है।

यह भी पढ़े :-शादी की पहली रात पर दुल्हे ने किया दुल्हन को होटल में बेहोश, वजह जान दंग रह जायेंगे आप

पद्मावती फिल्म की तीसरी सबसे बड़ी गलती यह है कि इस फिल्म के घुमर गाने को गलत समय पर रिलीज किया गया। इस फिल्म का ट्रेलर ठीक था। ट्रेलर को लेकर विरोध तो हुए लेकिन ट्रेलर में कुछ ऐसा नही था जिसे लेकर विवाद भरे सवाल किये जाए। ट्रेलर के बाद रिलीज हुआ घुमर गाने ने भड़के हुए लोगो को जैसे एक मौका दे दिया हो। कहाँ जाने लगा कि घुमर में रानी पद्मावती के कपड़े गलत है। यह डांस भी गलत तरीके से दिखाया गया है।

ये तीन कारण थे जो इस फिल्म के रिलीज न होने का सबसे बड़ा कारण बनी है। फिल्म को सेंसर कम्युनिटी ने अब तक देखा भी नहीं है। यह साफ है कि जिस फिल्म का इतना विरोध हो चूका है। वहीँ इस फिल्म को रिलीज करते वक्त सेंसर बोर्ड भी कुछ खास ध्यान रखेगा।
Share this on

Leave a Reply