विडियो: नहीं देखा होगा भोजपुरी बोलकर अंग्रेजी पढ़ाने वाला ऐसा टीचर, बिग-बी भी हुए इसके फैन

आज के पोस्ट में हम आपके लिए एक बहुत अजीब पढाने या दूसरे शब्दों में ये भी कह सकते हैं कि बच्चों को सिखाने के लिए किसी भी हद तक जाने वाले शिक्षक के बारे में बताने वाले हैं। सबसे पहले तो हम आपको ये बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि हमारे प्रथम गुरु हमारे माता- पिता होते हैं जो कि हमें अच्छी शिक्षा और संस्कार देते हैं। उसके बाद होते हैं , हमारे गुरु जो को हमारे आगे के जीवन को अच्छे तरीके से जीने के लिए शिक्षा देते हैं।

प्राचीन समय में जिससे शिक्षा मिलती थी उसे गुरु कहा जाता था और अब भी इस आधुनिक युग में जिनसे हमें शिक्षा मिलती है वो हैं हमारे शिक्षक। शिक्षक ही ऐसे शख्स होते हैं जो कि हमें हमारे ज्ञान को बढ़ाने में मदद करते हैं। हमें शिक्षा देने वाले हमारे शिक्षक हमें अलग अलग तरीको के माध्यम का प्रयोग कर शिक्षा देते हैं। आप सब देश दुनिया के बारे में जानकारी लेने के लिए सोशल मीडिया का प्रयोग करते ही होंगे तो आपने देखा होगा कि कई सारे शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के लिए कई सारे उपाय करते हैं जैसे कि कोई डांस या गाना के माध्यम से बच्चों को पढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें –सीएम योगी ने दी युवाओं को बड़ी खुशखबरी, उत्तर प्रदेश में बहुत जल्द होगी 97 हजार शिक्षक भर्ती

ऐसे ही एक और शिक्षक हैं जो फिलहाल में काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। ये अपने कक्षा में बच्चों को भोजपुरी में गाना गा कर अंग्रेजी पढ़ाते हैं। ये शिक्षक बिहार राज्य के हैं। ये बच्चों को भोजपुरी गाना के माध्यम से स्वरों तथा व्यंजनों का अंतर बताते हैं। वे भोजपुरी गानों के तर्ज पर बच्चों को वॉवेल और कंसोनेंट समझाते हैं।उनके पढ़ाने के इस तरीके की काफी सराहना हो रही है।

आप सभी कवि कुमार विश्वास को जानते ही होंगे उन्होंने बिहार के इस शिक्षक की वीडियो पर ट्वीट किया है और लिखा है की काश उन्हें भी ऐसे किसी म्यूजीकली गुरुजी ने पढ़ाया होता तो वे भी आज शशि थरूर बाबू की तरह ही फर्राटे मार कर अंग्रेजी बोल रहे होते।

यही नहीं आपको बता दें कि बॉलीवुड के फेमस अभिनेता जिनको लोग बिग बी के नाम से जानते हैं , जी हां आपने सही सोचा अमिताभ बच्चन ने भी इस शिक्षक के वीडियो पर ट्वीट किया है। इस शिक्षक की काफी तारीफ हो रही है और लोग इनके पढ़ाने के इस खास तरीके से काफी हैरान हैं और साथ ही प्रभावित भी हैं।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Share this on