Friday, December 15

यदि घर के इस दिशा में होगा तुलसी का पौधा तो छा जाएगी कंगाली

दुनिया में ऐसा कौन है जो सुख शांति नहीं चाहता, जो धन की प्राप्ति नहीं चाहता, जो अपने जीवन में आगे नहीं बढ़ना चाहता। इसलिए आज हम आपको धन प्राप्ति व सुख शांति के कुछ ऐसे मंत्र बताने जा रहे हैं जिससे आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी। आज हम आपको घर मे लगाने वाले उन पेड़ों के बारे मे बताने जा रहे हैं जो घर मे न सिर्फ सुख शांति लाएंगे, बल्कि धन की प्राप्ति भी होगी।

सबसे अहम बात अगर आप इन पेड़ो को घर मे रख रहे है तो इनका ख्याल रखना भी आपकी जिम्मेदारी है। जितना ज्यादा ये पेड़ बढ़ेंगे उतना ज्यादा घर मे सुख शांति व धन की प्राप्ति होगी। भारतीय संस्कृति में वृक्षों का अपना महत्वपूर्ण स्थान रहा है। आयुर्वेद के जनक महर्षि चरक ने भी वातावरण की शुद्धता के लिए विशेष वृक्षों का महत्व बताया है। सबसे पहली और अहम बात घर मे कभी भी काटें वाले पफ न रखे, इससे नकारात्मक ऊर्जा घर मे आती है।

तुलसी का पौधा तुलसी का पौधा, अक्सर आपने तुलसी के पौधे के कई फायदे सुने होंगे। सबसे पहला फायदा आपने खासी के बारे मे सुना होगा ठीक वैसे ही तुलसी का पौघा घर मे लगाने से घर मे सुख समृद्धि आती है। हिन्दू धर्म के हिसाब से तुलसी को लक्ष्मी का दूसरा रूप माना गया है। जानकारी के लिए बता दें कि जब भी घर में तुलसी का पौध लगाए तो उसे उत्तर, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में ही लगाएं। इससे इन दिशाओँ में तुलसी का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा को प्रदान करता है।

बांस का पेड़ बांस के पेड़ को लेकर ऐसी मान्यताएं हैं कि इस पेड़ को घर में लगाने से घर में सुख समृद्धि और तरक्की होती है। आप कभी भी धन और यश के लिए इस पौधे को घर में रख सकतें है। इससे घर कि नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है।

मनी प्‍लांट का पौधा भी महत्‍वपूर्ण माना गया है इस पौधे को पूर्व या उत्‍तर दिशा में लगाने से घर में धन की वर्षा होती है।

अशोक का पेड़ जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है अशोक का पेड़ लगाने से शोक दूर करता है और यह खुशियां देने वाला पेड़ हैं।

गुड़हल का पौधा अक्सर गुड़हल का फूल को लोग सुंदरता के लिए इस्तेमाल करते है। क्या आप जानते है, घर में गुड़हल का पौधा लगाने से कानून सम्बन्धी सारे काम पूरे हो जाते है। इस पौधे को रखने के लिए दिशा की जरुरत नहीं है, आप कहीं भी इस पौधे को रख सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: