पीली साड़ी पहनी इस महिला के पीछे पड़ा है हर कोई, सोशल मीडिया पर जोरों से हो रही है चर्चा

देश में लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है और हर तरफ चुनाव से ही जुड़ी चर्चाओं का ही शोर है। दिन भर चुनाव से जुड़ी ख़बरें सुनने को मिलती ही रहती हैं। हम भी आज चुनाव से आ रही एक वोटिंग के बारे में एक खबर बताने जा रहें हैं। सोशल मीडिया पर कई जगह एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसमे एक खूबसूरत महिला की ढेरों तस्वीरें हैं। तस्वीरों में महिला ने पीली रंग की साड़ी पहन रखी है और उसके दोनों हाथो में वोटिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली EVM मशीन है, कहा जा रहा है कि यह महिला पोलिंग बूथ अफसर है।

इस वायरल पोस्ट में लिखा गया है कि “Viral News है कि

ये है मिसेज जयपुर नलिनी सिंह। ये समाज कल्याण विभाग में है। चुनाव मे इनकी ड्यूटी ईएसआई के निकट कुमावत स्कूल में थी। इनके बूथ पर 100% मतदान हुआ !! चुनाव आयोंग चाहें तो ये नुस्खा हर जगह आजमाया जा सकता है…!!☺️”

पीली साड़ी पहनी इस महिला के पीछे पड़ा है हर कोई, सोशल मीडिया पर जोरों से हो रही है चर्चा

इस पोस्ट में दावा किया गया है कि इस महिला वोटिंग अफसर के बूथ पर 100 प्रतिशत वोटिंग हुई है जिसके पीछे वजह है इस महिला की खूबसुरती। लोग चुनाव आयोग को सलाह दे रहें हैं कि वह पोलिंग बूथ पर ऐसी ही खूबसूरत वॉइटंग अफसर की ड्यूटी लगाए जिससे शाट प्रतिशत वोटिंग हो। वहीँ एक दूसरे वायरल पोस्ट में कहा गया कि “एक महिला की तस्वीर EVM के साथ जो बहुत वाईरल हो गयी है यह महिला बासंती साड़ी मे थी। उनके बारे मे नया अपडेट आया है सोचा बता ही दू –**ये है मिसेज जयपुर नलिनी सिंह है। आप समाज कल्याण विभाग में है। चुनाव मे इनकी ड्यूटी ई एस आई के निकट कुमावत स्कूल में थी। इनके बूथ पर 98 %मतदान हुआ ।** अब समझ गये आप*”

अब आपको बताते हैं कि इस वायरल पोस्ट में कितनी सच्चाई है। महिला की जो तस्वीर वायरल की जा रही है उसे गौर से देखने पर बस का नंबर दिखयी दे रहा है और बस पर लिखा कॉलेज का नाम भी देखा जा सकता हैं। पीछे कड़ी दो बसों में से एक पर लिखा है BBD, इसे गूगल पर सर्च करने से आपको जिस कॉलेज का नाम मिलेगा वह है बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी जो कि लखनऊ में स्तिथ है। कॉलेज से बातचीत में पता चला कि चुनाव के लिए उनकी बसें कई जिलों में हमारी बसें गयी हैं। हाल में बस कानपुर गयी थी लेकिन यह वायरल तस्वीर कानपूर की है या नहीं यह कह पाना मुश्किल है।

पीली साड़ी पहनी इस महिला के पीछे पड़ा है हर कोई, सोशल मीडिया पर जोरों से हो रही है चर्चा

ये तस्वीर यूपी के किसी और शहर की हो सकती है। लेकिन यह बात तो पक्की है कि यह तस्वीर जयपुर राजस्थान की तो नहीं है और न ही इस महिला का नाम नलिनी सिंह है। बात की जाए शत प्रतिशत वोटिंग की तो अभी तक किसी भी वोटिंग बूथ से ऐसी खबर नहीं आयी है। इसलिए अभी तक इस महिला की पहचान एक रहस्य ही बनी हुई है।

Share this on