बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक साइको विलेन, जिन्हें देखकर ही कांप जाते थें दर्शक

बॉलीवुड फिल्मो के शुरुआत से ही उसमे विलेंन का किरदार हमेशा से अहम रहा है। इन विलेन्स का किरदार निभाने वाले अभिनेताओं ने भी इन किरदारों को निभा कर अपनी अलग छाप छोड़ दी है। कुछ तो इतने यादकर बन गए कि आज भी अगर वो फ़िल्में देखीं जाएँ तो विलेन का खौफ उतना ही महसूस होता है जितना कि पहली बार देखने पर हुआ था। आज हम उन्ही खतरनाक विलेन्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपनी बेहतरीन अभिनय की द्वारा अपने किरदार में जान फूँक दी और लोगो के दिलों में डर पैदा कर दिया।

फिल्म मकड़ी

फिल्म मकड़ी तो आपको याद ही होगी। यह फिल्म साल 2002 में आयी थी जिसमे कि विलेन के किरदार में शबाना आज़मी नज़र आयीं थी। शबाना ने इस फिल्म में चुड़ैल का किरदार निभाया था। शबाना के चुड़ैल के किरदार के लिए उनका मेकअप बेहद ही डरावना किया गया था। इस फिल्म ने उस समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं और आज भी शबाना का चुड़ैल अवतार लोगो को याद है।

फिल्म संघर्ष

यह फिल्म साल 1999 में आयी थी जिसमे अक्षय कुमार और प्रीति ज़िंटा मुख्य किरदारों में थे और विलेन लज्जा शंकर का किरदार निभाया था आशुतोष राणा ने। इस फिल्म में वह साइको विलन बने हुए थे और उन्होंने अपने किरदार से लोगो को खूब डराया था। आशुतोष राणा की आज भी इस किरदार को निभाने के लिए तारीफ़ की जाती है। आशुतोष राणा ने अपने फ़िल्मी करियर में और भी विलेन के किरदारों को निभाया है और उन्हें विलेन के रूप में देखने का अलग ही मज़ा है।

फिल्म मर्डर 2


फिल्म मर्डर 2 साल 2011 में आयी थी जिसे निर्देशक मोहित सूरी ने निर्देशित किया था और मुख्य किरदारों की भूमिका में इमरान हासमी और जैकलीन फर्नांडीज़ थे। इस फिल्म में साइको विलन धीरज पांडेय का किरदार निभाया था एक्टर प्रशांत नारायण ने जो कि लड़कियों का बेरहमी से क़त्ल करता है। इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाने के लिए उन्हें अवार्ड्स भी मिले थे। इस रोल में प्रशांत ने काफी मेहनत कर इसे खूंखार दिखाया था।

रमन राघव 2.0

`नवाज़ुद्दीन के अभिनय की जितनी तारीफ की जाये कम है और उन्हें खलनायक के रूप में देखने का मज़ा ही बिलकुल अलग है। साल 2016 में आई फिल्म रमन राघव 2.0 में विक्की कौशल और शोभिता धूलिपाला अहम् किरदारों में थे। वही इस फिल्म में साइको विलेन के किरदार को निभाया था नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने। इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन को बेरहमी से हत्या करते हुए दिखाया गया है जो कि बेहद भयानक है। आप जब ये फिल्म देखते हैं तो विलेन का किरदार आपके दिमाग में कई सरे सवाल छोड़ जाता है।

फिल्म त्रिमूर्ति

साल 1995 में आयी फिल्म त्रिमूर्ति में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और शाहरुख़ खान अहम् किरदार में थे वहीँ विलेन खोखा सिंह के किरदार में थे मोहन अगाशे। इस फिल्म खोखा सिंह को खलनायक होने के बावजूद लोगो ने काफी पसंद किया।

Share this on