Thursday, January 18

ये 6 तरह के पत्थर हैंं बेहद खास, खोलकर रख देंगे आपके सारे छिपे राज

हमारे ज्योतिष में कई ऐसे पत्थरों अथवा रत्नों के बारें में बताया गया हैं, जो हमारे बुरे वक्त को समाप्त कर देते है। ज्योतिष के अनुसार यह पत्थर या रत्न हमारें कुंडली के ग्रहों को काफी ज्यादा प्रभावित करते है, जिसे धारण करने से उस ग्रह का बुरा प्रभाव काफी कम हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे पत्थरों के बारे में बताएँगे जिन्हें यदि आप धारण करें तो यह आपके कई परेशानियों को दूर कर सकती है और ये पत्थर आपके जीवन के कई राज को भी सुलझा सकती है। यदि आप काफी लम्बे समय से किसी चिंता से जूझ रहे है तो इन पत्थरों का चुनाव करके आप इन समस्याओं का कारण जान सकते है। तो चलिए आपको बताते है आपको उन पत्थरों के बारे में।

पहला पत्थर

 

यदि आपने पहले पत्थर का चुनाव किया है, जो आपको काफी आकर्षित कर रहा है तो हम पहले आपको इस पत्थर के बारे में बता देते है इस पत्थर का नाम ऑफ़लाइट पत्थर है। यह पत्थर यदि आपको अपनी ओर आकर्षित कर रहा है तो इसका अर्थ यह है कि आप अपनी स्वतंत्रता को पहली प्राथमिकता देते हैं फिर उसके बाद आपको दुनिया की कोई चीज दिख रही है। आप अपनी परेशानीयों और सभ्यताओं के जंजाल में फंसे हुए हैं, जिससे की आप छुटकारा पाना चाहते हैं। आप ऐसी दुनिया में चले जाना चाहते है, जहाँ पर दुनियां की चिंता ही ना हो।

यह भी पढ़े : क्या आपको पता है मोरपंख में होता है नवग्रहों का वास, जानें ये 9 उपाय

दूसरा पत्थर

यदि आपको दूसरा पत्थर अपनी ओर आकर्षित कर रहा है, तो इस अर्थ यह है कि आपकी जिंदगी में बहुत जल्द काफी बड़े बदलाव आने वाले हैं। इतना ही नहीं बहुत ही जल्द आपकी जिंदगी से नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाकर सकरात्मक उर्जा प्रवेश करने वाली है। साथ ही आपके अंदर आध्यात्मिक बदलाव भी होंगे जिसको आप महसूस कर सकेंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते है तो प्रेम संबंधों में भी आपके रिश्ते काफी मजबूत होंगे।

यह भी पढ़े : आपके हाथो की रेखाएं बताएँगी आपकी सरकारी नौकरी की सम्भावनायेँ

तीसरा पत्थर

यदि आपको तीसरा पत्थर आकर्षित कर रहा है और आप इसे धारण करना चाहते है तो यह दर्शता है कि आप बहुत ही ज्यादा आशावादी इंसान हैं। आप अपने भविष्य को काफी उज्जवल देखना चाहते हैं। ऐसा एक दिन जरुर आएगा जब आपको दूसरों की भावनाओं की काफी कद्र करेंगे और आप दूसरों के दर्द को जितना महसूस करेंगे आपको उतना ही लाभ मिलेगा।

चौथा पत्थर

आपको चौथा पत्थर अपनी ओर आकर्षित कर रहा है तो यह पत्थर आप से यह कहना चाहता है कि आपको अपने पुराने रिश्ते और जीवन शैली से थोडा ब्रेक लेना चाहिए। अपनी जिंदगी में नए रंग और उमंग भरने की आवश्यकता है, जो आपको आगे बढ़ने में मददगार साबित होगी। पुरानी बातों को भूलकर आपको जिंदगी और अच्छे से जीना चाहिए।

 कब होगी आपकी शादी, आखिर क्यों हो रही है देर, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण

पांचवां पत्थर

यदि आपको पांचवां पत्थर आपनी ओर आकर्षित कर रहा है और आप इसे धारण करना चाहता है तो यह पत्थर आपको संकेत दे रहा है कि आपके कोई मृत पूर्वज या मृत्य प्रेमी है, जो आप तक कुछ खास संदेश पहुंचाना चाहता है। आपको वह संदेश सुनने की कोशिश करनी चाहिए और उसको समझ कर उसपे अमल करना चाहिए।

छठा पत्थर

यदि आपको छठा पत्थर अपनी ओर आकर्षित कर रहा है तो उसका यह अर्थ है कि आप अंदर से काफी रोमांटिक है। आप के अंदर रोमांस काफी उछल कूद कर रहा है और आप मौज मस्ती करना चाहता है। इसे धारण करने से आप जल्दी ही किसी अपने प्रेमी से मिल पाएँगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *