ये 5 भारतीय क्रिकेटर चलाते हैं इतने महंगे फोन, धोनी के फोन की कीमत जानकर तो दंग रह जाएंगे आप

टेक्नोलोजी अब सभी के लाइफ का एक अहम हिस्सा बन चुका है। हम सभी के छोटे से लेकर बड़े काम सभी मशीनों के माध्यम से होने लगे है जैसे: फ्रिज, वाशिंग मशीन, कंप्यूटर इत्यादि अन्य चीजों का प्रयोग जो हमारे जीवन को काफी आरामदायक और सरल बना देती है। ऐसे में हम एक दुसरे से टेक्नोलॉजी को लेकर ज्यादा से ज्यादा एक्टिव रहना पसंद करते है। वहीँ बात मोबाइल फोन से सम्बन्धित हो तो उसमें नये फीचर देखते ही हम सभी उसकी ओर आकर्षित होते रहते है क्योकि कहीं न कहीं यह हमारे स्टेट्स को बढ़ता है।

यह भी पढ़े : सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर को हो गया है इस व्‍यक्ति से प्‍यार, नाम सुनते ही सन्‍न रह जाएंगे आप

जहाँ हम लोगो को अपने स्टेट्स दर्शाने व उसे मेंटेन रखने के लिए महंगे, यूनिक, नये फीचर लेस और स्मार्ट लुक स्मार्टफोन लेते हैं। वहीँ अगर बात भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के फोन के बारे में बात की जाये तो यह जानना काफी रोचक होगा कि कौन-सा खिलाड़ी कौन-सा फोन इस्तेमाल करते हैं और उनकी कीमत क्या है। तो चलिए आपको बताते है कुछ खिलाडियों के फोन के बारे में।

विराट कोहली

यह भी पढ़े : धोनी की पावरफुल हेलिकाप्टर शॉट्स के बीच इस क्रिकेटर का पूरा हो गया खास सपना

दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फोन की बात की जाए तो वह महंगे फोन इस्तेमाल करने की सूची में अपना सबसे पहला नाम दर्ज कराते है क्योकि विराट कोहली दुनिया का सबसे महंगा फोन एप्पल का I Phone-X यूज़ करते है। जिसकी मार्केट में कीमत 1 लाख 20 हजार रूपये है। एप्पल का ये फोन दुनिया का सबसे पतला फोन है। इसमें वायरलेस चार्जिंग, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, फेस आईडी सेंसर जैसे अन्य फीचरो से यह फोन लेस हैं।

सचिन तेंदुलकर

वहीँ इस सूची में दूसरा नाम भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है। सचिन भी एप्पल का I Phone-7s इस्तेमाल करते हैं। इस फोन की बाजार में कीमत 65,000 है। इस फोन में अन्य फीचर के साथ ही साथ लाइट सेंसर, फिंगर प्रिंट, फेस डिटेक्शन जैसी कई खूबियाँ शामिल है।

युवराज सिंह

यह भी पढ़ें : ये हैं आईपीएल के सबसे ज्यादा ट्रोल किए जाने वाले खिलाड़ी

भारतीय टीम के अनुभवी खिलाडी युवराज सिंह, जो सभी हिन्दुस्तानियों के दिल में बसे हुए है उन्होंने पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के लगा कर लोगो के दिलो को जित लिया था और अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिए थे। इन दिनों युवराज भी सचिन की तरह I-Phone 7 का इस्तेमाल कर रहे हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के हिटमैन यानि रोहित शर्मा के फोन की बात की जाए तो वो एप्पल का तो कोई फोन इस्तेमाल नहीं करते लेकिन इस समय रोहित शर्मा सैमसंग गैलेक्सी S8 का प्रयोग कर रहे है, जो सैमसंग का सबसे महंगा फोन है। इस समय बाजार में इस फोन की कीमत लगभग 54000 है।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फोन की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी इन लोगो से काफी सस्ता ब्लैकबेरी Z-3 फोन का इस्तमाल कर रहे है। जिसकी बाजार में कीमत मात्र 9500 रूपयें ही है। धोनी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें फोन का ज्यादा शौक नहीं हैं जिसके कारण उन्होंने एक सस्ता सा मोबाइल ले रखा है लेकिन अब वो जल्दी ही एप्पल का कोई नया फोन लेने की सोच रहे हैं।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply