आ गया इस साल का सबसे बड़ा रविवार, इन 4 राशियों की खुलेगी बरसों से सोई किस्मत

शुरू से ही हमारे देश में ज्योतिषशास्त्र की काफी मान्यताएं रही है, जिसे देख कर राजा-महराजा युद्ध लड़ने जाया करते थे और इतना ही नहीं कोई भी शुभ कार्य बिना ज्योतिष परामर्श के बिना नही किया करते थे लेकिन बदलते वक्त के साथ लोग वैज्ञानिक दृष्टिकोण से सोचकर ज्योतिष में अविश्वास दिखने लगे है। कई बार हमारे ज्योतिषशास्त्र इन वैज्ञानिक तर्कों को झूठा साबित कर चुके है।

हमारे ज्योतिषशास्त्र में सब कुछ सौर मंडल में उपस्थित ग्रहों पर निर्भर करता है, जिसे देखकर ज्योतिषाचार्य ज्योतिष गणना द्वारा लोगो का भविष्य, स्वाभाव, लाभ, हानि, निवारण सब कुछ बताते है। हम सभी के जीवन में ग्रहों का काफी प्रभाव रहता है, हमारी कुंडली में ग्रहों की दशा देखकर हमारे जीवन के शुभ व अशुभ क्षणों का पता लगाया जा सकता है।

ग्रहों का प्रभाव तो हम पर हमेशा बना ही रहता है लेकिन कुछ जीवन में ऐसे मौके आते हैं, जिससे किसी भी व्यक्ति का जीवन पूरी तरह परिवर्तित हो जाता है। अशुभ ग्रहों के प्रभाव के कारण जहाँ काफी पीड़ा सहनी पड़ती है, वहीँ शुभ ग्रहों के कारण किसी व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है। कुछ इस प्रकार की घटना रविवार को होने वाली है, जो इस साल का सबसे बड़ा रविवार है। इस दिन कुछ ग्रह अपने स्थान परिवर्तन कर रहे है, जिसके चलते 4 ऐसी राशियाँ है, जो सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही हैं।

यह भी पढ़े : साल 2018 में इन राशियों पर रहेगा शनि का प्रकोप, जानें कौन कौन सी है वो राशि

तो चलिए आपको बताते है कौन है वो 4 राशियाँ

  तुला राशि :

सबसे पहली राशि तुला है, इस राशि के जातको को परेशानी के समय में इनके रिश्‍तेदार काफी सहयोग करेंगे। तनाव भरी परिस्थितीयों से गुजरने के कारण आपको और भी जिम्‍मेदारीयां मिल सकती हैं, जो आपके कार्य करने की क्षमता को बढाएगा जिससे आपको पदोन्‍नति मिल सकती है।

  मीन राशि :

दूसरी मीन राशि है, इस राशि के जातकों का आत्‍म विश्‍वास गगन की उंचाईयों को चूमेगा, जिस भी क्षेत्र में जायेगे वहां आपको सफलता मिलती हुई नजर आएगी और सफलता पाने के लिए  एकाग्रचीत होकर अपने कार्य करे आपको सफलता जरूर मिलेगी।

  वृषभ राशि :

तीसरी राशि वृषभ है, इस राशि के जातको थोडा संभलकर रहने की आवश्यकता है क्‍योंकि आपको शत्रुओं द्वारा नुकसान पहुंचाया जा सकता हैं। यदि आप कहीं इस समय धन निवेश करने  सोच रहे है, तो यह आपके लिए उचित है।

  मकर राशि :

अंतिम राशि मकर है, इस राशि के जातको के लिए इनके दोस्त ही घातक साबित हो सकते है। ऐसे में आप हो सके तो अपने दोस्तों से बचे और अपने करियर पर फोकस करें, हो सके तो करियर के विषय में किसी से परामर्श ले।

Share this on

Leave a Reply