टीम इंडिया पर अकेले ही भारी पड़ रहा है अफ्रीकी टीम का ये ‘हनुमान भक्त’ खिलाड़ी, जानें कौन है ये

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू हो गया है, जो केपटाउन के न्यूलैन्ड्स स्टेडियम में हो रहा है। 5 जनवरी को पहले दिन दक्षिण अफ्रीका 286 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 81 रन बनाये हैं। हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और पूरी टीम 73.1 ओवर में 286 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया की शुरुवात तो बेहद खराब रही केवल 28 रनो पर ही दक्षिण अफ्रीका ने भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। देखा जाए तो भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के टीम में एक हनुमान भक्त खिलाड़ी ने काफी परेशान कर रखा है। मैच के पहले दिन  टीम इंडिया ने अच्छी शुरुवात करते हुए 221 रनों पर 7 विकेट गिरा दिए तब उसके बाद बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाडी केशव महाराज आये। जिन्होंने अच्छी बल्लेबाजी दिखाते हुए टीम इंडिया की उलझन बढ़ा दी।

यह भी पढ़े : IPL 2018 में इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में हो सकते हैं दो बड़े बदलाव

केशव महाराज एक स्पिनर गेंदबाज है, उसके बावजूद जिस तरह की वो बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर यह नहीं कहाँ जा सकता कि वो केवल एक स्पिनर ही हैं। जब ऐसा लग रहा था कि साउथ अफ्रिका 250 रन के अकड़े को भी न छू पाएगी तो वहीँ केशव महाराज ने एक अच्छी बल्लेबाजी करके दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 280 के पार पहुंचाया।

यह भी पढ़े : मुंबई रिसेप्शन में विराट ने कही ये बात तो अनुष्का ने सबके सामने दे दिया ऐसा रिएक्शन

भारतीय टीम के गेंदबाज उन्हें स्टम्प आउट तो कर नहीं पाये लेकिन वो रन आउट हो गए। आपको हम यह भी बता दें कि केशव महाराज अभी तक 11 टेस्ट मैच खेले हैं। साथ ही हम आपको हम बता दे कि केशव महाराज भारतीय मूल के हैं और वो हनुमान जी के भक्त भी हैं।
Share this on

Leave a Reply