Monday, December 18

रविवार के दिन करते हैं ये उपाय तो उन्नति के साथ ही मिलेगा राजपाट

रविवार सूर्य देव की पूजा का विशेष दिन है। अगर आपके जीवन में कोई भी परेशानी है तो सूर्य देव को प्रसन्न कर अपनी सारी परेशानियों से निजात पा सकते है । सूर्य की कृपा से व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता है। साथ ही, नौकरी और भाग्य संबंधी परेशानियां भी सूर्य पूजा से दूर हो सकती हैं।

शास्त्रों में सूर्य पूजा के लिए कई मंत्र बताए गए हैं, इन मंत्रों का जप सुबह-सुबह करना चाहिए। रविवार से शुरू करके हर रोज सूर्य मंत्रों का जप करें और सूर्य को जल अर्पित करें। ये उपाय सभी सुख प्रदान करने वाला माना गया है और सूर्य नमस्कार करने से बल, बुद्धि, विद्या, वैभव, तेज, ओज, पराक्रम व दिव्यता आती है।

यह भी पढ़े: जन्म के महीने से जानें महिलाओं का स्वभाव

किसी व्यक्ति की कुंडली में गरीबी और शत्रुओं से हारना लिखा हो तो उसे सूर्य की पूजा से लाभ प्राप्त होगा। इस दिन सूर्यदेव की विशेष पूजा करने से व्यक्ति के भाग्य में राजयोग बनता है।
यदि कोई व्यक्ति जेल में हो या किसी पर आपराधिक केस चल रहा हो तो उसे नियमित सूर्य मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे उसे कारागार से मुक्ति मिलेगी।

इस तरह करें सूर्य की पूजा

रविवार के दिन सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर तांबे के लोटे में जल लेकर गायत्री मंत्र का उच्चारण करते हुए सूर्यदेव को जल अर्पित करें। लोटे से गिर रहे जल की धार से सूर्यदेव के दर्शन करें। इसके पश्चात आदित्य ह्रदयस्त्रोत का पाठ करें। इसके बाद गायत्री मंत्र की एक माला का जाप करें। ऐसा करने से बुरा समय टल जाएगा। इस उपाय को करने से व्यक्ति को कार्य में उन्नति अौर बीमारी से छुटकारा मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *