आप भी चाहते है स्वयं पर मंगल की कृपा ,तो आज के दिन इनमें से करें कोई एक उपाय

अपने कई बार ऐसा सुना होगा की किसी-किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल अशुभ होता है, ऐसे लोगों को अपनी ज़िन्दगी में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों का कभी-कभी विवाह बहुत जल्दी हो जाता है और कभी-कभी बहुत देर से होता है, ऐसे लोगों को अपनी जिंदगी में धन की कमी से गुज्ररना पड़ता है और साथ ही घर, जमीन और जायदाद के मामलो को भी झेलना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिन्हें आपको मंगलवार के दिन करना है।

भूमि-पुत्र है मंगल

वेद-शास्त्रों के अनुसार मंगल ग्रह को भूमि का पुत्र माना गया है और जमीन सम्बन्धी लोगों पर इसका सीधा असर देखने को मिलता है। इंसान की प्रॉपर्टी और बिजनेस पर मंगल का सीधा प्रभाव देखने को मिलता है तो अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो आप भी हमारे द्वारा बताये गये उपायों को करके अपनी परेशानियों से छुटकारा पा सकते है। आपको बस दिए गये उपायों को श्रद्धा के साथ मंगलवार के दिन करना है और पीर देखिये आपकी किस्मत की प्रकार चमकती है।

उपाय

वेदों के अनुसार मंगल एक परम मातृभक्त हैं, वे माता-पिता का सेवा-सम्मान करने वाले लोगों पर विशेष स्नेह रखते हैं। मंगलवार को अपनी माता को लाल रंग का विशेष उपहार दें।

इस दिन व्रत रखने से आपके उपर मंगल की विशेष कृपा होती है।

आप मंगलवार के दिन किसी भूखे को भरपेट खाना खिलाये।

मंगल की शांति के लिए मंगलवार के दिन मंगल का दान (लाल वस्त्र,सोना, तांबा, लाल रंग का बैल,मसूर की दाल, बताशा, आदि) किसी गरीब व्यक्ति को दान करे।

यह भी पढ़ें : 70 साल बाद मकर संक्रांति पर बनेगा महायोग, 1 मिनट का ये काम बना देगा करोड़पति

आप अपने बहन-भाई का विशेष ध्यान रखे और मंगलवार के दिन उन्हें कुछ उपहार दे।

अगर आपके लिए सम्भव हो तो मंगलवार के दिन रक्तदान करे।

आपको एक मंत्र: “ऊँ अंगारकाय विद्महे शक्तिहस्ताये धीमहि तन्नौ भौम: प्रचोदयात्” का 108 बार जाप करना है

ज्योतिष विद्या की माने तो रक्त में मंगल का निवास माना गया है।अत: आप ऐसा खाना खाएं जिससे आपका रक्त शुद्ध बना रहे।

जो व्यक्ति मंगल से प्रभावित होता है उसका स्वभाव क्रोधी और चिढ़-चिढ़ा सा हो जाता है। इसीलिए कोशिश करें कि आप क्रोध स्वयम पर हावी न होने दे।

जैसा की हम सभी जानते है की लाल मंगल का प्रिय रंग होता है, इसलिऐ मंगलवार के दिन आप खाने में ऐसा व्यंजन शामिल करें जिसका रंग लाल हो जैसे मसूर की दाल, इमरती , सेवफल आदि।
Share this on

Leave a Reply