Friday, December 15

आज पंचतत्व में विलीन होंगे शशि कपूर, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड के दिग्गज और जाने माने अभिनेता शशि कपूर जी कल 4 दिसम्बर के दिन दुनिया को अलविदा कह चुके और इनके निधन के बाद इनका पूरा परिवार एवं पूरा फिल्म जगत शोक में डूबा हुआ है। आपको बता दे अभिनेता शशि कपूर का  79 साल की उम्र में किडनी संबधित बीमारी के चलते मुंबई में निधन हुआ जहाँ शशि कपूर ने शाम 5:15 पर अस्पताल में आखिरी सांस ली।

शशि कपूर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया। पीएम ने ट्वीट किया, ‘शशि कपूर की बहुमुखी प्रतिभा उनकी फिल्मों और थिएटर में देखी जा सकती है। उनकी शानदार अभिनय को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा, उनके निधन से दुःखी उनके परिवार और प्रशंसकों के लिए सांत्वनाएं।

आज मुंबई में शशि कपूर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। शशि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के सांताक्रूज हिंदू श्मशान में किया जाएगा, शशि कपूर के पार्थिव शरीर को अस्पताल से ही श्मशान घाट ले जाया जाएगा।

यह भी पढ़े : सबके दिलों पर राज करने वाले अभिनेता शशि कपूर का 79 साल की उम्र में हुआ निधन, चारों तरफ छाई शोक लहर

शशि कपूर ने 1961 में अपनी पहली फिल्म ‘धर्मपुत्र’ से बतौर लीड हीरो फिल्मों में कदम रखा था और अपने पूरे करियर में कुल116 फिल्मो में काम किया था। शशि कपूर को फिल्म जगत में योगदान देने के लिए 2011 में भारत सरकार द्वारा ‘पद्म भूषण ’से नवाजा गया। शशि कपूर को उनकी फिल्मों के लिए तीन बार ‘नेशनल अवॉर्ड’ भी मिला और साथ ही  2015 में इन्हें ‘दादा साहब फाल्के’ सम्मान भी दिया गया।

बता दें कि शशि कपूर ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इसमें से कुछ फिल्में ऐसी भी है, जिसमें उन्होंने अभिताभ बच्चन  के साथ काम किया है, दोनों ने करीब 12 फिल्मों में काम किया है। दोनों पहली फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ (1974) में साथ नजर आए थे। इसके अलावा शशि कपूर ने बॉलीवुड को कई सारी हिट फिल्में दी है जिनमें ”दीवार” , ”शर्मीली”, ”वक्त”, ”जुनून”, ”सुहाग”, ”हसीना मान जाएगी”, ”चोर मचाए शोर” कई नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: