राजकीय सम्मान के साथ शशि कपूर का हुआ अंतिम संस्कार, बॉलीवुड ने नम आंखों से दी विदाई

बॉलीवुड के महान अभिनेता थें शशि कपूर। जिनका निधन सोमवार शाम मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया। 79 वर्षीय अभिनेता पिछले कई सालों से किडनी से जुड़ी समस्या से गुजर रहे थे। वहीं आपको बता दें कि शशि कपूर के निधन के साथ ही कपूर खानदान की दूसरी पीढ़ी का अंत हो चुका है।

बॉलीवुड से शशि कपूर के निधन की खबर सुनते हैं बीते रोज अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, काजोल, रानी मुखर्जी समेत कपूर खानदान के कई सितारों उनके घर पहुंचे। वहीं, मंगलवार को तेज बारिश के बीच शशि कपूर का पार्थिव शरीर उनके मुंबई स्थित घर से सातांक्रूज हिंदू शमशानघाट ले जाया जा रहा है।

शशि कपूर के साथ एक दर्जन से ज्यादा फिल्में करने वाले उनके करीबी दोस्त अमिताभ बच्चन भी अपने बेटे अभिषेक के साथ अंत्येष्टि स्थल पहुंचे। शशि कपूर का सोमवार रात लंबी बीमारी के बाद मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया था।

इनके निधन से दुखी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर की याद में एक ब्लॉग लिखा है। अमिताभ बच्चन, शशि कपूर के काफी करीब थे। उन्होंने लिखा किस तरह वो शशि कपूर के हेयरस्टाइल, उनके व्‍यवहार को कॉपी करते थे।

अमिताभ ने बताया कि उन्हें शशि कपूर के घुंघराले बाल जो बड़ी बेतरतीबी से उनके माथे पर और कान के पास बिखरे रहते थे, बहुत पसंद थे। ब्लॉग में अमिताभ ने ये भी बताया है कि शशि कपूर उन्हें ”बबुआ” बुलाते थे।

Share this on

Leave a Reply