Sunday, November 19News That Matters

शनिवार को सूर्यास्त के समय करें ये उपाय, दूर हो जाएगा बुरा समय

हम सभी के लाइफ में बुरा वक्त आता है जब सभी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हमारे ज्योतिष में कुछ ऐसी बाते बताई गयी है जिससे ये बुरा समय टल सकता है और दूर भी हो सकता है। कुछ लोगो का मनना है कि बुरे वक्त के लिए शनिदेव जिम्मेदार होते है जो हमारे पापों का दण्ड देते है। जिसे कुछ लोग साढ़े साती भी कहते है इसलिए बुरे वक्त के दौरान शनि देव की पूजा करनी चाहिए। जिससे बुरा समय दूर हो सके और हमारे पापों का नाश हो सके।

ज्योतिष के अनुसार शनिदेव की कृपा पाने के लिए शनिवार श्रेष्ठ दिन माना गया  है। शनिवार के दिन किए गए उपायों और पूजा अर्चना से शनि के दोष शांत हो जाते है और बुरा समय भी दूर हो जाता है। बहुत सारे लोगो की मान्यता है कि हनुमान जी के भक्तों को शनि के अशुभ फलों से मुक्ति मिलती है। यही कारण है जिसके चलते कई लोग शनिवार को हनुमान जी की पूजा करते है। तो आइए आज हम आपको बताते शनिवार को किए जाने वाले 5 छोटे-छोटे ऐसे उपाय जिससे आप शनि देव को प्रसन्न कर सकते है और साथ ही अपना बुरा वक्त टाल या समाप्त कर सकते है।

यह भी पढ़ें : आज शनिवार को पाना हो शनिदेव की कृपा तो जरूर कर ले यह छोटा सा काम

अपना बुरा वक्त ख़त्म करने के लिए शनिवार को सूर्यास्त के समय कोई भी पीपल के पास दीपक जलाना चाहिए। यदि आप किसी मंदिर में स्थित पीपल के पास दीपक जलाए तो वो और भी शुभ माना जाता है। शनि देव को प्रसन्न करने के लिए हर शनिवार के दिन शनिदेव को तेल अर्पित करें और शनिदेव की पूजा करें साथ ही शनिदेव को नीले पुष्प चढ़ाए। ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली समस्याए कम होंगी।

घर में सुख-शांति बनाये रखने के लिए और सारी विपत्तियां दूर करने के लिए शनिवार को पीपल को जल चढ़ाए, पीपल की पूजा करे और सात परिक्रमा भी ले। ऐसा करने से बुरा वक्त जल्दी ही समाप्त हो जाता है साथ ही शनि देव की कृपा भी होती है। हर शनिवार सुबह-सुबह स्नान करने के बाद एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखने के बाद उस तेल का दान किसी जरूरतमंद व्यक्ति को करें। ये बहुत ही ज्यादा लाभदायक है इससे आने वाली विपत्तियों का नाश होता है।

हनुमान जी को सिंदूर सबसे ज्यादा प्रिय है। इसलिए हर शनिवार हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाए और साथ ही चमेली भी। इसके आलावा हनुमान चालीसा का पाठ करना अत्यंत लाभकारी होता है।

ये थे 5 छोटे – छोटे ऐसे उपाय जिसे करके आप शनि देव की कृपा प्राप्त कर सकते है और आपने बुरे वक्त को समाप्त कर सकते है जिससे आपके घर में सुख व शांति बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: