Monday, December 18

आज शनि अमावस्या के दिन इन 8 राशियों के खुलने वाले हैं भाग्‍य

हम सभी शनिदेव के प्रकोप से बचना और उनकी कृपा हम सब पर बनी रहे यही हम सभी प्रार्थना करते है। अगर आप भी अपने ऊपर शनिदेव की कृपा चाहते हो या फिर आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही हो तो आज का दिन आप लोगो के लिए बेहद खास है। क्योकि इस बार 18 नवंबर को शनिवार के दिन शनि अमावस्या का योग बन रहा है। जो बहुत ही खास अमावस्या है। ज्योतिषियों की माने तो, यह योग 30 साल बाद बना है जो शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत ही शुभ व अत्यंत ही फलदाई माना गया है।

ज्योतिषानुसार 16 नवंबर को सूर्यदेव ने अपना राशि परिवर्तन किया जिससे वह तुला राशि मे गोचर कर रहें थें। लेकिन 16 तारीख के बाद सूर्यदेव वृश्चिक राशि मे गोचर कर रहें थे और आज शनिवार के दिन अमावस्या होने के कारण कई राशियों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। विशेषतः इन 8 राशियों को अधिक लाभदायक होने की संभावनाए हैं तो आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल-

मेष राशि

मेष राशि के जातको को आज कार्य क्षेत्र में प्रगति, धार्मिक कार्यों में रूचि, आर्थिक लाभ का अच्छा योग बन रहा है लेकिन खर्चें भी अधिक होने की संभावना है। घर परिवार से अच्छी खबर एवं मांगलिक कार्य सफल होंगे। केरियर, ऑफिस और कारोबार में किसी भी प्रकार का नया प्रस्ताव मिलने का योग बना हुआ है। मानसिक चिन्तन और शारिक रूप से अच्छे रहेंगे और स्टूडेंट के लिए समय उचित बना रहेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगो को राजनीतिक कर्यो में सफलता, केरियर से सम्बंधित अच्छी न्यूज़ मिलने का संयोग बना हुआ है। भूमि या वाहन से सम्बंधित कार्यों में सफलता, परिवार में परस्पर प्रेम, और स्टूडेंट को परीक्षा में सफल होने के परिणाम मिल सकते है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगो को आत्मविश्वास में वृद्धि, परिवार में सुख का वातावरण, आर्थिक वृद्धि होने का योग बना हुआ है। स्टूडेंटो के लिए आज का दिन उनके लिए अनुकूल रहेगा और जो व्यक्ति नौकरी कर रहे हो उनको यात्रा करना पड़ सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातको को आर्थीक लाभ, कार्य क्षेत्र सफ़लता का योग और साथ ही अटके कार्य भी पुरे होंगे। मानसिक तनाव बना रहेगा। परिवारिक में खुशियों का माहौल बना रहेगा। शादी सुदा जिंदगी में सामंजस्य के कारण तनाव बने रहने की सम्भावना है।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों का दिन फलदायक रहेगा। आर्थिक उन्नति का योग बन रहा है। कार्यक्षेत्र और व्यपार में उन्नति होगी। मान सम्मान और धन लाभ होंगे। रुका हुआ पैसा मिलने का योग है। स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। पारिवारिक वातावरण सकारात्मक रहेगा। घर पर आपके भला चाहने वालों का आवागमन होने का योग है।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग आज आपन महवपूर्ण कार्यो को पूरा कर सकेंगे लेकिन फिर भी मेहनत के अनुसार थोड़ी कम सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति आपका सामान्य रहेंगे वहीँ सेहद पर विशेष ध्यान बनाये रखें। परिवार का वातावरण भी सामान्य होगा। छात्रो को आज के दिन ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है।

तुला राशि

इस राशि के जातको को आज तनाव से राहत, कार्यों में सफलता, पैतृक लाभ का संयोग बना हुआ है। परिवार में सूख शान्ति का वातावरण होगा। शादी शुदा जीवन मे मधुरता बनी रहेगी। व्यपार और कारोबार से थोड़े ही लाभ हो सकते है साथ ही बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद दूर होंगे। आय के स्त्रोत में नए रास्ते खुलने का योग बना हुआ है। मान-सम्मान में वृद्धि मिलेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि पर कुछ शनि दोष थें जो आज सूर्यदेव को वृश्चिक राशि मे गोचर करने से सबकुछ ठीक हो जाएगा। किसी भी कार्य को आज पूरे निष्ठा से करें सफलता प्राप्त होगा साथ ही मान सम्मान में वृद्धि, नौकरी में पदोन्नति का योग बन हुआ है। व्यापार से लाभ, आर्थीक सफलता मिलेगी विशेषकर आज आप अपने वाणी पर संयम रखें।

धनु राशि

इस राशि के जातको के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से लाभदायक है लेकिन अनावश्यक खर्च होंने की सम्भावना है। मानसिक तौर परेशानियां बनी रहेंगी। आज आप घर से दूर शॉपिंग करने जा सकतें हैं। शादी शुदा लोगो के जीवन मे थोड़ी वैमनस्य रह सकती है। छात्रो में आज के दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मकर राशि

इस राशि के जातको के लिए आज का दिन आर्थिक लाभ, सामाजिक और वैवाहीक जीवन मे सुधार होने का योग बना हुआ है। घर का वातावरण सकारात्मक बना रहेगा साथ ही परिवार का सहयोग मिलेगा। आज आपको शत्रुओं से मुक्ति मिल सकती है। आज आपका किस्मत भी साथ देने का अच्छा योग बना हुआ है।

कुम्भ राशि

इस राशि के जातको को व्यपार में अच्छे लाभ, नौकरी में पद प्रतिष्ठा और कारोबार से आर्थिक लाभ होने का योग बना हुआ हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। घर मे मांगलिक कार्यो के साथ ही साथ घर का वातावरण भी प्रसन्नता से भरा रहेगा। आज आपको यात्रा भी करने का योग बन रहा है जो आपके लिए लाभदायक होंगे।

मीन राशि

मीन राशि के जातको के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, हो सकता है आज छोटे भाई या बहन से मन मुटाव हो। व्यर्थ की यात्रा करनी पड़ सकती है। कोई अपरचित व्यक्ति आपको परेशान भी कर सकता है। परिवार का वातावरण थोड़ा गर्म हो सकता है। मेहनत के अनुसार परिणाम भले ही न मिलें लेकिन थोड़े आर्थिक लाभ होने का योग बना हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *