शाहरुख खान ने अपने फैन से छिपाया इतना बड़ा राज जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को डीयू के हंसराज कॉलेज से पास होने के 28 वर्ष बाद मंगलवार को डिग्री प्रदान की गई। इस मौके पर उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों का याद किया। शाहरुख अपनी आने वाली फिल्म ‘फैन’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली आए हुए हैं। इस दौरान कुछ छात्रों ने उनका विरोध भी किया। जी हां सोशल मीडिया पर हंसराज कॉलेज में एडमिशन का वो फॉर्म वायरल हो रहा है जिसे शाहरुख खान ने दाखिले के वक्त भरा था और उसमें उनके मार्क्स भी लिखे हैं. फॉर्म को देखें तो शाहरुख ने एडमिशन के लिए बेस्ट ऑफ फोर सब्जेक्ट के मार्क्स लिखे हैं क्योंकि डीयू में अंडरग्रेजुएशन कोर्स के लिए बेस्ट फोर सब्जेक्ट मार्क्स के प्रतिशत के आधार पर ही मैरिट बनती है।

फॉर्म में शाहरुख खान ने हंसराज कॉलेज में बीए ऑनर्स (इकोनोमिक्स) कोर्स के लिए एप्लाई किया था। फॉर्म में शाहरुख के जन्म की तारीख 2 नवंबर 1965 लिखी है. पिता के नाम जगह मीर ताज मोहम्मद खान लिखा है। आपको बता दें कि ये दोनों जानकारियां सही है। फॉर्म में शाहरुख ने जो स्कूल अडेंट किया उसका नाम सेंट कोलंबस हाई स्कूल लिखा है। ये भी सही जानकारी है। शाहरुख ने बेस्ट फोर में जिन सब्जेक्ट्स के नंबर दिखाए हैं उनमें इलैक्ट्रिकल, फिजिक्स, कैमिस्ट्री और इंग्लिश को रखा रहा है। लोग ये जानकर हैरान हैं कि आज फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले बॉलीवुड के बादशाह के 12वीं क्लास में अंग्रेजी में मात्र 51 नंबर थे।

इस फॉर्म को सोशल मीडिया पर शेयर करने वाली वेबसाइट डीयू टाइम्स डॉटकॉम ने कहा है कि ये शाहरुख के फॉर्म की तस्वीर हमने इसलिए शेयर की है ताकि लोगों को यह प्रेरणा मिल सके कि यदि आप अपने लक्ष्य के लिए जमकर मेहनत करते हैं तो मार्क्स कोई मायने नहीं रखते।

बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत खास क्षण हैं। मैं वर्ष 1988 के बाद अपने कॉलेज में आया हूं। मैं यहां आने के बाद अपने बच्चों को बहुत याद कर रहा हूं। यदि वे मेरे साथ यहां होते तो मैं उन्हें अपने कॉलेज का हर एक कोना दिखाता। शाहरुख को डिग्री देते समय कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रामा शर्मा ने कहा कि हमें अपने सुपर स्टार विद्यार्थी पर गर्व है।

Share this on

Leave a Reply