रामायण की ‘सीता’ के इस मार्डन रूप को देखकर कोई भी हो जाएगा हैरान, अब फिल्‍म में आने वाली हैं नजर

बचपन से ही हम लोग ‘रामायण’ सुनते और पढ़ते आ रहे है, जो हिन्दू धर्म की सबसे पवित्र ग्रन्थ है। इसी ग्रन्थ का रूपांतरण रामानन्द सागर द्वारा टीवी सीरियल के रूप में किया गया। यह सीरियल का प्रसारण रविवार को 9:30 बजे किया जाता था, यह धारावाहिक इतना लोकप्रिय था जिसे देखने के लिए लोग काफी भीड़ लगाकर अपना सब काम छोड छाड़ कर देखा करते है। लोगो की यह दशा देखकर मीडिया ने इसे ‘रामायण फीवर’ का नाम दिया।

लोगो को इसके प्रति इतना क्रेज था कि आप इस बात से ही अंदाजा लगा लीजिये जब इसका प्रसारण किया जाता था तब रेलगाडियाँ, बसें, ट्रके और सरकारी कामकाज इत्यादि सभी कुछ उस समय रुक जाते थे और गावं के भी लोग भारी संख्या में टीवी के सामने बैठ जाया करते थे।

यह सीरियल जितना लोकप्रिय हुआ उतना ही लोकप्रिय इसके पात्र भी हुए। इसमें सभी पात्र ने अपने उम्दा अभिनय द्वारा लोगो का दिल जित लिया और आज तक हम सभी के दिलो में अपना एक विशेष स्थान बना रखे है। आप सभी को उस धारावाहिक की सीता जी तो बखूबी याद होंगी, जिन्होंने रामायण में माता सीता का अभिनय बहुत अच्छे से निभाया था। आज हम आपको उनसे ही जुडी एक ऐसी खबर बताएंगे, जिन्हें सुनकर आप भी खुश हो जाएंगे।

यह भी पढ़े :-इन महिलाओं को शादीशुदा होने के बाद भी माना जाता है कुंवारी, जानें क्‍या है इसके पीछे का कारण

रामायण सीरियल में माता सीता का अभिनय करने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया है, जो इस धारावाहिक से काफी प्रसिद्ध हुई। दीपिका चिखलिया कई धारावाहिकों में काम की है और उन्होंने फ़िल्मी जगत में अपने कदम फिल्म ‘सुन मेरी लैला’ से सन् 1983 में रखी। इसके अलावा उन्होंने घर का चिराग,खुदाई जैसी और भी फिल्मे की। अब काफी लम्बे समय के बाद आप उन्हें एक बार फिर जल्द ही उनकी अपकमिंग फिल्म ‘ग़ालिब’ में देखेंगे। जिनकी शूटिंग अब खत्म हो चुकी है।

यह भी पढ़े :-एक बार इस तस्‍वीर को ZOOM करके देखें, इसकी सच्‍चाई जानकर उड़ जायेंगे होश

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में यह भी बताया कि इतने सालों बाद मै इंडस्ट्री छोड़ दी थी। मैं खुश हूँ कि इतने बरस के बाद भी लोगों को मेरा इंतजार है। आपको हम बता दे फिल्म ग़ालिब में दीपिका चिखलिया आतंकवादी अफजल गुरु के बेटे की मां का रोल निभा रही है।
Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *