Saturday, February 24

“सी यू अगेन” ने “गंगनम स्टाइल” को पछाड़ा, यूट्यूब पर मिले 3 अरब हिट

साई का “गंगनम स्टाइल” अब यू ट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो नहीं रह गया। अमेरिकी रैपर विज खलीफा और गायक चार्ली पुथ का “सी यू अगेन” यु ट्यूब हिट के मामले में उससे आगे निकल गया है। हॉलीवुड फिल्म “फ्यूरियस-7” के लिए फिल्माए गए इस गाने को साइट पर लगभग 3 अरब बार देखा जा चूका है। आपको बता दे की नवम्बर 2012 में यु ट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना था साईं का “गंगनम स्टाइल”।

80.8 करोड़ हिट पाकर बीबर के ‘बेबी’ गाने से सबसे लोकप्रिय वीडियो का तमगा छिना था। फिलहाल इस समय 2,895,373,709 हॉट हासिल कर ‘सी यु अगेन’ मंगलवार शाम ‘गंगनम स्टाइल’ से आगे निकल गया। 2,894,426,475 हिट उस वक़्त तक मिले हुए थे दक्षिण कोरियाई रैपर साईं के ‘गंगनम स्टाइल’ गाने को मिली हुई थी। आपको बता दे की साल 2014 में दिसम्बर में ‘ गंगनम स्टाइल’ गाने की दीवानगी के चलते यु ट्यूब अपने “प्ले काउंटर” की क्षमता बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा। 32 बिट इंटीजर पर आधारित होने से तब साइट पर किसी वीडियो की अधिकतम 2,147,438,647 बार देखा जा सकता था।

खैर आपको एक बात और बताते चले की 31 जनवरी 2017 को यू ट्यूब पर छह महीने के भीतर 2.5 अरब हिट हासिल कर चुका है प्यूटी रीको के गायक लुइस फांसी का गाना “डिस्पेसिटी”, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ये गाना जल्दी ही “गंगनम स्टाइल” और उसके बाद ” सी यु अगेन” से भी आगे निकल जायेगा।

अगर बात करे भारतीय गानों की तो रणवीर सिंह की फिल्म बेफिक्रे का गाना “नशे सी चढ़ गयी” को सबसे ज्यादा 26,86,00,181 हिट मिली हुई है यू ट्यूब पर। आपको सुनकर बेहद हैरानी होगी की अभी तक 21,760 साल अनुमानित अवधी के बराबर “सी यू अगेन” गाने के वीडियो को प्ले किया जा चूका है। छह महीने में यू ट्यूब पर एक अरब हिट हासिल हुए थे इस गाने को, बीते साल सितंबर में 2 अरब हिट का आंकडा छुआ था इसने।

देखिये यूट्यूब का सबसे ज्यादा हिट विडियो

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *