SBI Recruitment : 579 पदों के लिए फिर निकली भर्ती, साक्षात्कार देकर मिलेगा लाखों का पैकेज

देश में प्रतिवर्ष करोड़ों युवा बैंकिंग सेक्टर में नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। बैंको में नौकरी के अवसर तो हमेशा ही आते रहते हैं लेकिन प्रतियोगी छात्रों देश के शीर्ष पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी की अवसर मिलने का बेसब्री से इंतज़ार होता है। हर साल एसबीआई सैकड़ो पदों के लिए आवेदन मांगता है जिसके लिए पहले आपको प्री और फिर मेन्स की परीक्षा पास करनी होती है। ये दोनों परीक्षाएं पास कर लेने के बाद आपको साक्षात्कार भी देना होता है। SBI Recruitment के तहत नौकरी के लिए होने वाली परीक्षाओं को सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक माना जाता है और इस बार अभ्यर्थियों को एक शानदार मौका मिला है।

SBI Recruitment से संबन्धित सम्पूर्ण जानकारी

इसलिए हम आपको एसबीआई में एक ऐसे अवसर के बारे में बताएँगे जिसके लिए आपको कोई परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि सिर्फ आपकी शैक्षिक योग्यता और साक्षात्कार के आधार पर आपका चयन किया जायेगा।

SBI Recruitment : 579 पदों के लिए फिर निकली भर्ती, साक्षात्कार देकर मिलेगा लाखों का पैकेज

आवेदन के लिए कुल पदों की संख्या : 579

पदों का विवरण

हेड: 01
केंद्रीय अनुसंधान : 01
रिलेशनशिप मैनेजर (ई-वैल्थ), संबंध प्रबंधक (एनआरआई) और रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीडर): 486
रिलेशनशिप मैनेजर : 20
ग्राहक संबंध कार्यकारी: 66
आंचलिक प्रमुख बिक्री: 01
केंद्रीय ऑपरेशन टीम सपोर्ट: 03
अनुपालन अधिकारी: 01

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि – 23 मई 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 12 जून 2019

वेतन

साक्षात्कार में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को 3 लाख से 6 लाख का पैकेज मिलेगा।

SBI Recruitment : 579 पदों के लिए फिर निकली भर्ती, साक्षात्कार देकर मिलेगा लाखों का पैकेज

स्थान

देशभर में कहीं भी पोस्टिंग हो सकती है।

आयु

न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग है।

चयन प्रक्रिया

चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगा। न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने वाले अभ्यर्थी को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग मापदंडों को तय करेगी और उसके बाद, उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में कोई परीक्षा नहीं ली जायेगा।

आवेदन शुल्क

पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 750 /- रुपये का भुगतान करना होगा, यदि सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित है और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणी से 125 रुपये का भुगतान करना होगा।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से पंजीकरण करना आवश्यक है।

Share this on