आज शनिवार को पाना हो शनिदेव की कृपा तो जरूर कर ले यह छोटा सा काम

शास्त्रों और पुराणों के अनुसार बताया गया है की शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है अर्थात शनिदेवता हर उस व्यक्ति को जो अच्छे कर्म करता है उसको अच्छा फल और बुरे कर्म करने वालों को बुरा फल देते हैं। बताना चाहेंगे की शनिवार का दिन भगवान शनि की पूजा की जाती है। ऐसा मान अजाता है की यदि किसी की कुंडली में शनिदोष है तो उस व्यक्ति को शनि के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए घोड़े की नाल को काम में लेना चाहिए। लोगों का मानना है की घोड़े की नाल बहुत ही प्रभावशाली होती है और यदि वह किसी काले घोड़े के अगले दाहिने पांव की पुरानी नाल हो तो उसका प्रभाव कई गुना अधिक बढ़ जाता है।

आज शनिवार के दिन आज हम आपको बताएँगे की कैसे बहुत ही साधारण तरह से यह छोटा सा उपाय कर के आप शनि के टेढ़े प्रभाव को कम कर सकते है। बता दे की अगर किसी व्यति के उपाय शनि की साढ़े साती या ढय्या चल रही हो तो उस व्यक्ति को शनिवार के दिन को काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी पूरे विधिपूर्वक अपने दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आज शनिवार के दिन बन रहा है ये खास संयोग, बुरा समय टालने के लिए कर सकतेे हैं ये उपाय

बता दे की यदि आप आइस करते है तो आपके तकरीबन सभी बिगड़े काम बनने शुरू हो जाएंगे और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आपको धन का लाभ भी होगा। शास्त्रों में ऐसा भी माना गया है की शनिवार के दिन लोहे की कटोरी में थोड़ा सरसों का तेल ले लें और उसमे काले घोड़े की नाल से बनी एक कील या छल्ला डाल कर उसमे अपना बार अपने चेहरा देखे और पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। माना गया है की ऐसा करने से शनि दोष में कमी कामी आती है।

विद्वानो की माने तो शनिवार के दिन आम का अचार इत्यादि खाने से बचना चाहिए, असल में शनिदेव कसैली चीजों के विरोधी हैं और ऐसा करने पर उनका कोप हमपर बरस सकता है। यह भी कहा जाता है की शनिवार के दिन दूध या दही का सेवन कभी भी सादे तरीके से नहीं करना चाहिए, इस दिन इसमे हल्दी या गुड़ मिलाकर पीना चाहिए क्योंकि अगर ऐसा नहीं करते है तो निश्चित रूप से शनि देवता के दंड सहना पद सकता है।

Share this on

Leave a Reply