Sunday, November 19News That Matters

आज शनिवार को पाना हो शनिदेव की कृपा तो जरूर कर ले यह छोटा सा काम

शास्त्रों और पुराणों के अनुसार बताया गया है की शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है अर्थात शनिदेवता हर उस व्यक्ति को जो अच्छे कर्म करता है उसको अच्छा फल और बुरे कर्म करने वालों को बुरा फल देते हैं। बताना चाहेंगे की शनिवार का दिन भगवान शनि की पूजा की जाती है। ऐसा मान अजाता है की यदि किसी की कुंडली में शनिदोष है तो उस व्यक्ति को शनि के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए घोड़े की नाल को काम में लेना चाहिए। लोगों का मानना है की घोड़े की नाल बहुत ही प्रभावशाली होती है और यदि वह किसी काले घोड़े के अगले दाहिने पांव की पुरानी नाल हो तो उसका प्रभाव कई गुना अधिक बढ़ जाता है।

आज शनिवार के दिन आज हम आपको बताएँगे की कैसे बहुत ही साधारण तरह से यह छोटा सा उपाय कर के आप शनि के टेढ़े प्रभाव को कम कर सकते है। बता दे की अगर किसी व्यति के उपाय शनि की साढ़े साती या ढय्या चल रही हो तो उस व्यक्ति को शनिवार के दिन को काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी पूरे विधिपूर्वक अपने दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आज शनिवार के दिन बन रहा है ये खास संयोग, बुरा समय टालने के लिए कर सकतेे हैं ये उपाय

बता दे की यदि आप आइस करते है तो आपके तकरीबन सभी बिगड़े काम बनने शुरू हो जाएंगे और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आपको धन का लाभ भी होगा। शास्त्रों में ऐसा भी माना गया है की शनिवार के दिन लोहे की कटोरी में थोड़ा सरसों का तेल ले लें और उसमे काले घोड़े की नाल से बनी एक कील या छल्ला डाल कर उसमे अपना बार अपने चेहरा देखे और पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। माना गया है की ऐसा करने से शनि दोष में कमी कामी आती है।

विद्वानो की माने तो शनिवार के दिन आम का अचार इत्यादि खाने से बचना चाहिए, असल में शनिदेव कसैली चीजों के विरोधी हैं और ऐसा करने पर उनका कोप हमपर बरस सकता है। यह भी कहा जाता है की शनिवार के दिन दूध या दही का सेवन कभी भी सादे तरीके से नहीं करना चाहिए, इस दिन इसमे हल्दी या गुड़ मिलाकर पीना चाहिए क्योंकि अगर ऐसा नहीं करते है तो निश्चित रूप से शनि देवता के दंड सहना पद सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: