Thursday, December 14

इस गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं सलमान खान, जानकर आपको भी होगी हैरानी

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान को कौन नहीं जानता, हालांकि सलमान के फैंस ना केवल देश में ही है बल्कि दुनियाभर में हैं मगर बहुत कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे की उनके दबंग भाई एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है। आज हम आपको सलमान की इस बीमारी के बारें में बताने जा रहे है ताकि उनके फैन भी उनके बारे में थोड़ा और जान सके। वैसे आपको बता दे इन दिनों सलमान “टाइगर जिंदा है” की शूटिंग में ऑस्ट्रिया में व्यस्त चल रहें हैं और आपको शायद ना पता ही मगर हम बता दे की उन्होने इस फिल्म के लिए अपना काफी वजन भी घटाया है।

इस बात का अंदाजा आप सलमान की हाल ही के डीनो में आ रही तसवीरों में देख कर समझ सकते है। खैर आज हम आपको बता रहें हैं सलमान की बीमारी के बारे में, तो आइए जानते हैं सलमान खान की इस बीमारी को। आपको बता दे की बॉलीवुड के दबंग खान को “ट्राईजेमिनल न्यूरॉल्जिया” (Trigeminal Neuralgia) नामक बीमारी है जो की एक न्यूरोपैथिक डिसऑर्डर की बीमारी है।

सलमान खान की पहली हिरोइन थी ये खुबसूरत अभिनेत्री, आज है इस हालत में कि सलमान भी नहीं पहचान पाएंगे

बताना चाहेंगे की सलमान खान ने इस बीमारी का काफी लमे समय तक इलाज भी कराया है जिसके लिए वो अक्सर अमेरिका आते जाते रहते हैं। आपको हम बता दें जिस भी व्यक्ति को यह बीमारी होती है उसके चेहरे के कई हिस्सों जैसे जबड़ा, कान, सिर आदि में बहुत ज्यादा दर्द उठाने लगता है और आपकी जानकारी के लिए बता दे की सलमान इस बीमारी से पिछले करीब 9 से 10 वर्षों से पीड़ित हैं। बॉलीवुड में आज भी कई ऐसे सितारे हैं जो कि ऐसी ही कई गंभीर बीमारियों से लड़ रहें हैं या लड़ चुके हैं और इस लड़ाई को जीत भी चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: