ग्राहकों के नाराजगी को दूर करने की कोशिश, रॉयल एनफील्ड ने दिया ये धमाकेदार तीन ऑफर

रॉयल एनफील्ड का नाम तो आज के समय में हर किसी को पता है। क्योंकी यह एक काफी बड़ा ब्रांड है हर कोई चाहता है कि उनके पास रॉयल एनफील्ड हो। इसको लोग शान का नाम भी देते है। सन 1955 में रॉयल एनफील्ड को बाजार में लोग जानने लगे थे। लेकिन ये 1949 में ही मैन्युफैक्चर्ड हो गयी थी।

इसका मुख्यालय चेन्नई में है। सबसे पहले इसको पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले जवानो के लिए भारत सरकार ने दिया था। ये दुनिया की सबसे पुरानी बाइक कंपनी है जो आज तक उत्पादन कर रही है। रॉयल एनफील्ड दिखने में जितनी आकर्षक है उतनी ही चलने में भी है। ये अपनी आवाज के लिए काफी फेमस है। हमारे देश के युवाओ की पहली पसंद बन चुकी है रॉयल एनफील्ड।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस मॉडल के साथ हुआ धोखा:-

रॉयल एनफील्ड पर लोगो को बहुत भरोसा था लेकिन इस भरोसे को तब ठोकर लगी जब उन्होंने कंपनी पर भरोसा कर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस मॉडल खरीदा और उसके पशचात कम कीमत में ही कंपनी ने रॉयल एनफील्ड 350 सिंग्लस लॉच कर दिया। इन दोनों बाइक्स की फीचर और बाकी चीजें भी समान ही थी। इसमें एक और चीज ऐंड थी इसमें डुयल चैनल एबीएस सिस्टम था।

ये भी पढ़े:- Royal Enfield, Suzuki और Hero दिवाली पर लॉन्च करने जा रही है ये 4 खास गाडियाँ

तो इन सारी चीजों को देखते हुए ग्राहकों को लगा की कंपनी ने उनके साथ धोखा किया है। ग्राहक काफी नाराज हुई थे। उन्होंने कहा की इस गाड़ी को कबाड़ में डाल देना चाहिए। और इसके खिलाफ जोरशोर से आवाज भी उठाई। दोनों बीइको की कीमत में 55,000 रू का अंतर था।

तो ऐसे में ग्राहकों के लिए कंपनी ने तीन ऑफर दिए:-

1. नई बाइक को वापस लेकर ग्राहकों का पूरा पैसा लौटाने को कहा है।

2. दूसरा ऑफर ये दिया की ग्राहक नयी लांच हुई पेगासस को रिटर्न कर रॉयल एनफील्ड की कोई भी बाइक ले सकते है।

3. तीसरा ऑफर है कि एक्स्ट्रा साल की वारंटी फ्री में बढ़वायी जायगी। साथ ही एकस्ट्रा दो फ्री सर्विस भी दी जाएगी। और तो और हेलमेट भी फ्री में दिया जाएगा।

Share this on