हे भगवान! इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं क्रिकेट के ‘हिटमैन’ कहे जाने वाले रोहित शर्मा

क्या आप जानते हैं? अपनी बल्लेबाजी से विश्व के दिग्गज गेंदबाजों के छक्के छुडाने वाले भारतीय टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज हिट्मैन रोहित शर्मा अपनी ही एक आदत से बेहद परेशान रहते हैं। अपनी इसी आदत की वजह से कई बार वे टीम के बीच मजाक का पात्र भी बन जाते हैं, लेकिन अपने कूल स्वभाव के कारण उन्हें मज़ाक से ज़्यादा फर्क नहीं पड़ता है। आइये जानते हैं हिटमैन शर्मा के उस आदत के बारे में जिसकी वजह से वे हमेशा परेशान रहते हैं।

खो गयी थी सगाई की अंगूठी

बता दें की क्रिकेट के मैदान में हिटमैन के नाम से जाने जाने वाले रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था की उन्हें बहुत ज्यादा भूलने की बीमारी है। जिसकी वजह से उन्हें कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रोहित ने इंटरव्यू में एक किस्से को याद करते हुए बताया कि जब उनकी नयी-नयी सगाई हुई थी तब उन्हें अंगूठी पहनने की आदत नहीं थी, जिसकी वजह से उनकी सगाई की अंगूठी होटल में कहीं खो गयी थी। अंगूठी खोने की बात से वे काफी परेशान हो गये थे क्योंकि अगर ये बात रितिका को पता चल जाता तो मामला और भी बिगड जाता।

रितिका से मांगी थी माफी

बाद में रोहित ने हरभजन को बुलाकर कहा कि होट्ल में किसी को बोलकर मेरी अंगूठी रखने को कह दीजिए, मैं वापसी में ले लूंगा। जिसके बाद यह खबर पूरे टीम में फैल गयी और विराट ने तो इसे बहुत बडी न्यूज़ ही बना दिया था। रोहित ने आगे कहा कि इस घटना के बाद से उन्होंने कभी ऐसी गलती नहीं की और इस बात के लिये उन्होंने रितिका से माफी भी मांगी।

देर तक सोने की भी आदत है रोहित को

विराट कोहली ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि रोहित को किसी भी चीज की कोई चिंता नहीं होती है, फिर चाहे उसका फोन या पासपोर्ट ही क्यों न हो। वो बस यही कहता है कि दूसरा ले लेंगे। रोहित की इस भूलने की बीमारी के कारण अब तो टीम प्रबंधन भी अक्सर उससे यह पूछते रहते हैं कि कहीं कुछ छूट तो नहीं गया। इन सबके अलावा रोहित को देर तक सोने की भी आदत है, जिसके कारण वे सोने से पहले अपने साथियों से जगाने के लिये भी कहते हैं नहीं तो वे सोते ही रहते हैं।

( लगातार youthtrend के खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करें )

 

Share this on

Leave a Reply