Saturday, February 24

इंसानियत हुई शर्मसार : सड़क पर सरेआम होता रहा रेप, बचाने की बजाय बन रहे थे वीडियो

आज इस दुनिया मे लोग इतने ज्यादा कायर, मक्कार और मतलबी हो गए है जिसकी कोई सीमा नही। इंसानियत नाम की चीज़ तो जैसे लोगो मे अब बची ही नही है। कहते है दो तंरह के पापी होते है, एक वो जो पाप करता है दूसरे वो जो सिर्फ फुरसत से खड़े होकर उसे देखता है। बता दे की कल आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में शहर के व्यस्त इलाके में सरेआम सड़क किनारे एक महिला से रेप होता रह और लोग उसे बचाने या रोकने के बजाय बगल से गुजरते रहे।

इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह शर्मनाक घटना रविवार दोपहर को हुई। दिन के उजाले में किए जाने की दहशतनाक घटना का सबसे दर्दनाक पहलू यह रहा की महिला की मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया। बताया जा रहा है की इस वारदात को एक ऑटो ड्राइवर ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर उसे पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आते हुए 20-वर्षीय रेपिस्ट गंजी शिवा को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दे की शहर के व्यस्त रेलवे स्टेशन के पास फुटपाथ पर यह निंदनीय घटना हुई जहां हर पल सैकड़ों की संख्या में लोग होते है। मानवता को तमाचा जड़ते हुए आते जाते लोग पीड़ित महिला को देखकर रुके तक नहीं, जबकि कुछ लोगों ने तो हद करते हुए अपना रास्ता ही बदल लिया। नशे में धुत आरोपी महिला से जबर्दस्ती किये जा रहा था और पीड़िता लगातार चिल्ला रही थी मगर बावजूद इसके किसी को भी उसकी चीज़ नहीं सुनाई दी।

मदद ना करने वाले और सोशल मीडिया पर बयानबाजी करने वाले लोगों ने अपनी बहुदरी दिखती हुई वीडियो बनाने वाले ऑटो चालक पर भी मदद नहीं करने के आरोप लगाए हैं। जबकि बताया जा रहा है की उस ऑटो चालक के वीडियो बनाने की वजह से ही आरोपी की पहचान हो पायी और पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकी। फिलहाल पीड़िता का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Share this on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *