Sunday, January 21

अभी अभी: बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता का हुआ निधन, फिल्‍म जगत में छाया सन्‍नाटा

आज हम आपको बता दें कि बॉलीवुड के गलियारे से एक बार फिर से दुखद खबर सामने आई है। जी हां लंबी बीमारी के बाद बॉलीवुड निर्माता, लेखक और अभिनेता नीरज वोरा का निधन हो गया है। नीरज वोरा 54 वर्षीय ने आज सुबह लगभग 4 बजे मुंबई के क्रिटी केयर हॉस्पिटल में आखिरी सास ली। दरअसल आपको बता दें कि नीरज पिछले एक साल से काफी बीमार चल रहे थे। पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था। उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पलात में फर्ती किया गया था।

कोमा के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। एम्स से उन्हें उनके दोस्त फिरोज नाडियाडवाला के घर शिफ्ट कर दिया गया था। बताया जा रहा था कि वह पैसों की तंगी से भी जूझ रहे थे फिरोज नाडियाडवाला उनकी सारी जिम्‍मेदारी उठा रहे हैं। फिरोज ने जुहू स्थित अपने घर ‘बरकत विला’ के एक कमरे को आईसीयू में बदल दिया था। मार्च 2017 से ही 24 घंटे एक नर्स, वॉर्ड ब्वॉय और कुक नीरज के साथ रहता था। इसके अलावा फिजियोथेरेपिस्ट, न्यूरो सर्जन, एक्यूपंक्चर थेरेपिस्ट और जनरल फिजिशियन हर हफ्ते विजिट पर आते हैं।

बताया जा रहा है कि नीरज का पार्थिव शरीर पहले फिरोज नाडियाडवाला के घर ‘बरकत विला’ ले जाया जाएगा। उसके बाद 3 बजे उनका अंतिम संस्कार सेंटाक्रूज श्मशान घाट में होगा। बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने ट्विटर के जरिए उनके निधन पर दुख प्रगट किया। परेश ने लिखा, “नीरज वोरा- ‘फिर हेरा फेरी’ समेत कई हिट फिल्मों के लेखक और डायरेक्टर नहीं रहे ओम शांति।” तुषार कपूर, अशोक पंडित ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़े :-नई बहु को अपने ही ससुर से हो गया प्यार, फिर जो हुआ वो होश उड़ा देने वाला था

वहीं डॉक्‍टर ने इनकी हालत में इस साल अगस्त में कुछ सुधार होने के संकेत दिये थें लेकिन अफसोस की वो ज्‍यादा दिन तक नहीं सही रह सके। अगर उनके फिल्‍मी करियर की बात करें तो नीरज ने ‘फिर हेराफेरी’, ‘खिलाड़ी 420’ जैसी फिल्‍म निर्देशित की थी वे थिएटर में भी सक्रिय थे। इतना ही नहीं उन्होंने तो गुजराती प्‍ले आफ्टरनून भी किया था।

इसके अलावा नीरज राइटर भी थे। उन्‍होंने ‘रंगीला’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘ताल’, ‘जोश’, ‘बदमाश’, ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’, ‘आवारा पागल दीवाना’ जैसी फिल्‍मों के संवाद लिखे थे। उनकी आखिरी फिल्‍म ‘हेराफेरी 3’ पर काम कर रहे थे, लेकिन बीमारी के चलते इसमें रुकावट आ गई। इनकी मौत से पूरे फिल्‍म जगत में मातम छा गया है। वहीं सभी लोग इनके निधन पर ट्वीट कर शोक जता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *