Sunday, November 19News That Matters

बस एक चम्मच आजमा लें ये जादुई नुस्खा, ज़िन्दगी भर के लिए हट जाएगा आँखों से चश्मा

आँखे हमारे शरीर का एक अहम हिस्सा हैं, आँखों के बिना हम किसी भी कार्य को नही कर सकते। आँखों के माध्यम से हम इस दुनिया को देख सकते हैं अलग-अलग प्रकार के रंगों को पहचान सकते हैं। इसलिए आँखों का खास ख्याल रखना बहुत ही जरुरी होता है। लेकिन आज कल के लाइफस्टाइल की वजह से कम उम्र के बच्चे जो ठीक से बोल भी नहीं पाते उनकी आँखों में चश्मा लग जाता है इसलिए माता पिता मजबूर होके बच्चो को चश्मा लगवा देते है और उम्र के साथ चश्मा लगना तो स्वाभाविक है इसलिए कई लोग तो इसको मज़बूरी समझकर अपना जीवन जीते है। मगर दोस्तों ऐसा नहीं है की अगर आपको एक बार में चश्मा लग जाये तो आप इसको उतार नहीं सकते।

इसी चश्मे के कारण आपके जीवन में मुश्किल बढ़ सकती है, आज हम आपको बताएँगे  की आँखों  का चश्मा कैसे निकाले या आँखों पर चश्मा लगने से कैसे बचाया जाये खुदको और आँखों की नजर कैसे बढाया जाये। आँखों की रौशनी बढाने के लिए आपको हम कुछ आयुर्वेदिक तरीके बताएँगे जिनके इस्तमाल करने से आप आँखों का चश्मा उतारने में मदत होगी वो भी घर पर है घरेलु नुस्खे के इस्तमाल से।

यह भी पढ़ें : जन्म के महीने से जानें महिलाओं का स्वभाव

सामग्री

इस घरेलू नुश्खे को तैयार करने के लिए हमे 4 बादाम, एक चम्मच मिश्री, एक चम्मच सौंफ, एक गिलास दूध की आवश्यकता है।

 

नुस्खा बनाने की विधि

सबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा पानी डाल के उसमे चार बादाम भिगो दे| अब अगले दिन इन चारो बादाम के छिलके उतार ले। इसके बाद बादाम को मिस्कर में डाले और इसके अन्दर एक चम्मच सौंफ और एक चम्मच मिश्री मिला दे। अब इन तीनो को मिक्सर के अन्दर पीस ले। जब बादाम, सौंफ और मिश्री पिस कर तैयार हो जाए तो इस मिश्रण को एक गिलास में हल्के गर्म दूध के साथ मिला ले और ड्रिंक तैयार कर ले और इस दूध वाले ड्रिंक को आपको रोज रात सोने से पहले पीना है |इसे आप यदि आप 20 से 25 दिनों तक लगातार पियेंगे  तो आपको आँखों की रौशनी में फर्क दिखने लगेगा।

इस नुस्खे के लगातार उपयोग से आपकी आँखों का चश्मा तो हटेगा ही साथ ही जिन लोगो को चश्मा नहीं लगा हैं उनकी आँखे भी स्वस्थ रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: