Sunday, December 17

31 दिसंबर से पहले अपने घर से हटा दें ये चीजें, नए साल में होगा महालक्ष्मी का आगमन

नव वर्ष आने में अब बस  कुछ ही दिन बचे हुए है ऐसे में हर कोई चाहता है की उसके लिए नया साल खुशियों की सौगात लेकर आये और घर में सुख समृधि का वास हो इसीलिए अगर आप भी चाहते है की इस नए साल में माँ लक्ष्मी आपके ऊपर अपनी कृपा बनाये रहे तो आपको अपने घर में रखी कुछ अशुभ चीजो को हटा देना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार कुछ ऐसी चीजो का वर्णन है जिससे घर में नकारात्मक उर्जा बढती है और इनके घर में होने से माँ लक्ष्मी का आगमन रुकता है साथ ही इनसे घर में अशांति और अपवित्रता का वातावरण  भी बना रहता है। आज हम आपको ऐसी ही दस अशुभ चीजो के बारे में बताने जा रहे है जिसे आपको 31 दिसम्बर से पहले अपने घर से हटा देना चाहिए ताकि आपके जीवन में सुख समृधि का आगमन हो सके।

खंडित दीपक

अगर आपके घर में मिटटी के खंडित दीपक पड़े हो तो इसे तुरंत हटा दे क्योकि इससे पूजा में दोष होता है और आपकी पूजा सफल नहीं हो पाती।

यह भी पढ़े : 18 साल बाद बन रहा ऐसा महासंयोग, जानिए किन-किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत

खंडित मूर्तियाँ

घर में किसी भी प्रकार की खंडित मूर्ति नहीं रखनी चाहिए सिर्फ शिवलिंग छोड़ के क्योंकि शिवलिंग किसी भी हाल में खंडित नहीं माना जाता है। शेष सभी खंडित मूर्तियों को मंदिर में नहीं रखना चाहिए इससे पूजा निष्फल रहती है।

टूटे फूटे बर्तन

इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की घर में टूटे फूटे बर्तन नहीं होने चाहिए, माना जाता है की इन्हे रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है जिससे जीवन में नकारात्मक फल मिलने लगते है।

टूटा दर्पण

टूटा हुआ दर्पण घर में रखना तो बहुत ही अशुभ होता है इससे परिवार के सदस्यों के बीच तनाव विकसित होता है।

टूटा हुआ पलंग

घर में कभी भी टूटे हुए पलंग पर नहीं सोना चाहिए इसकी तुरंत मरम्मत करवा लेनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से पति पत्नी के बीच तनाव बढ़ता है।

बंद या ख़राब घड़ी

घर में बंद पड़ी घडी या ख़राब घड़ी कभी नहीं रखनी चाहिए इससे घर परिवार की उन्नति में बाधा पहुचती है।

टूटी हुई तस्वीर

टूटी हुई तस्वीर कभी घर में नहीं रखनी चाहिए इससे वास्तु दोष बढ़ते है।

यह भी पढ़ें : अगर आपके भी घर में है ये 4 चीजें तो गरीबी दूर की बात है काल भी घर में घुस नहीं सकता

घर के दरवाजे

घर के दरवाजे किसी भी घर की सम्पन्त्ता के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना गया है इसीलिए अगर ये कही से भी टूटे हो तो इसे मरम्मत करवा लेना चाहिए।

फर्नीचर

घर के फर्नीचर घर की शोभा बढ़ाते है और टूटे हुए फर्नीचर घर में नकारात्मक उर्जा बढ़ाते है इसीलिए इन्हें कभी टूटे हालत में घर में नहीं रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *