गुरुवार के दिन करें ये अचूक उपाय,धन वर्ष के साथ शादी के भी बनेंगे योग

जिस प्रकार से हिंदू धर्म में हर दिन का अपना अपना महत्व है और हर दिन किसी ना किसी  विशिष्ट देवता को समर्पित किया गया है ठीक उसी तरह से  तरह से गुरुवार का दिन  भगवान् विष्णु या बृहस्पति  भगवन को  समर्पित किया गया है l हमारे सौरमंडल में अगर सूर्य बाद किसी किसी ग्रह की निष्ठावान स्थिति है तो वो है  बृहस्पति या जुपिटर इसीलिए इसे पुरे सौरमंडल में एक महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है ।इस  ब्राह्मण में गुरु को भगवान से भी श्रेष्ठ स्थान दिया गया है  और इसीलिए  हिन्दू धर्म के अनुसार धन प्राप्ति के लिए गुरुवार का दिन सबसे शुभ माना जाता है। गुरूवार के दिन को सच्चे मन से की  जाने वाली पूजा से भक्तो को अच्छा स्वास्थ्य, धन, सफलता और अच्छे जीवनसाथी का लाभ प्राप्त होता है।

यदि आपके कोई भी प्रयास प्रतिफल नही दे रहे है तो आपको निश्चित रूप से इस दिन पूजा करनी चाहिए l क्योंकि गुरुवार के  दिन प्रार्थना करना  वास्तव में शुभ अथवा  मंगल माना जाता है

जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। इसके लिए कुछ उपाय लाल किताब में बताए गए हैं।

गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर  स्नान आदि करके स्वच्छ पीले वस्त्र धारण करें और केले के वृक्ष को जल चढ़ाये और केले के वृक्ष को चना दाल या कोई पीली खाने की वस्तु  चढ़ाये।

गुरुवार या किसी शुभ मुहूर्त में या फिर गुरु पुष्य योग में गोपी चन्दन की नौ डलियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए और इन डलियों को पीले धागे में बांधकर टांगेंगे तो आपको इससे  अधिक लाभ होगा।

संध्या के समय केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की मिठाई अर्पित करें और फिर इस प्रसाद को  लोगों में बांट दें।

गुरुवार के दिन भगवान की पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं। अगर केसर उपलब्ध नहीं हो तब हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं। इस तिलक से आप गुरु को अनुकूल बना सकते है।

गुरुवार के दिन माता पिता एवं गुरु का आशीर्वाद अवश्य लें क्योंकि इनका आशीर्वाद गुरु ग्रह का आशीर्वाद के बराबर माना जाता है।

गुरुवार के शाम 5 प्रकार की मिठाई ,दो छोटी इलाईची और घी का दीपक लेकर जल अर्पित करें ऐसा लगातार तीन गुरुवार करने से जल्द ही शादी के योग बनते हैं |

गुरुवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम

अगर कोई गुरुवार के दिन आपसे धन मांगने आता है तो लेन देने से बचें क्योंकि  गुरु का प्रभाव धन पर होता है और गुरुवार को धन देने से आपका गुरु कमजोर हो जाता है, जिससे आपको आर्थिक परेशानी आ सकती है |

Share this on

Leave a Reply