महाशिवरात्रि पर करेंगे इस विशेष शिवलिंग की पूजा तो होंगे कई सारे चमत्कारी फायदे

21 फरवरी 2020 को देश भर में शिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जाएगा। इस दिन को शिवजी की पूजा आराधना
 
महाशिवरात्रि पर करेंगे इस विशेष शिवलिंग की पूजा तो होंगे कई सारे चमत्कारी फायदे

21 फरवरी 2020 को देश भर में शिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जाएगा। इस दिन को शिवजी की पूजा आराधना का सबसे विशेष दिन माना गया है। बहुत से लोग ऐसे है जो शिवलिंग को बनाकर इसकी पूजा अर्चना करते है। अगर भगवान शव जी की पूजा विधि विधान से कि जाए तो इससे व्यक्ति को शभु फल की प्राप्ति होती है। लेकिन आपको बता दें कि पारद पत्थर के शिवलिंग का विशेष महव माना गया है, इसका वेद और पुराणों में भी उल्लेख मिलता है, असल में पारद पत्थर का शिवलिंग चांदी और पारे से के मिश्रण से बनाया जाता है।

अगर आप इससे बने शिवलिंग की पूजा करते है तो इससे आपको शभु परिणाम मिलते है। शिवरात्रि के दिन पारद शिवलिंग की पूजा करते है तो आपको कई लाभ प्राप्त होंगे।

पारद शिवलिंग की पूजा और फायदे

यदि आप घर मे पारद शिवलिंग की पूजा करते है तो इससे आपके घर में माता लक्ष्मी, शिव और कुबेर देवता निवास करते है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार पारद पत्थर को भगवान शिव जी का अशं माना गया है, यह शिव के अशं से कट हुआ था। जो व्यक्ति पारद से बने हुए शिवलिंग कि पूजा करता है उसको मोक्ष प्राप्त होता है।

रोग से मिलती है मुक्ति

  • पारद शिवलिंग कि पूजा करने से आपको लंबी आयु और आरोग्य की प्राप्ति होती है। इससे आपको शरीर से संबंधित सभी बीमरियां से मुक्ति भी मिलती है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार पारद शिवलिंग बहुत ही चमत्कारिक माना गया है, इसमें एक विशेष प्रकार की शक्ति मौजूद होती है जो किसी भी व्यक्ति को भयंकर से भयंकर बीमारी को दूर करने की क्षमता रखती है।
  • यदि आपको दवाई का सेवन करने के बाद भी फायदा नहीं हो रहा तो आपको पारद शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए इससे आपको लाभ होगा।

यह भी पढ़ें : इस बार महाशिवरात्रि से पहले घर लाएं ये अद्भुत चक्कर यंत्र, घर, बंगला, गाड़ी, पैसा के साथ मिलेगा सबकुछ

महाशिवरात्रि पर करेंगे इस विशेष शिवलिंग की पूजा तो होंगे कई सारे चमत्कारी फायदे

  • पारद शिवलिंग की पूजा करने से भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है। इतना ही नहीं सारी परेशानी में भगवान शिव जी आपकी रक्षा करेंगे।
  • पारद शिवलिंग का श्रद्धा पूर्वक दर्शन करने से आपको पुण्य फल की प्राप्ति होगी। घर परिवार में सुख शांति बनाए रखने के लिए आप पारद शिवलिंग की पूजा करें।

रिश्ते में आती है मिठास

इसके अलावा आपको यह भी बताते चलें की यदि पति-पत्नी पारद शिवलिंग की पूजा एक साथ करते है तो इससे दोनों के बीच मधुर संबंध रहते है और आपके रिश्तो में मिठास हमेशा बनी रहती है।

From around the web