70 साल बाद मकर संक्रांति पर बनेगा महायोग, 1 मिनट का ये काम बना देगा करोड़पति

हिन्दुओं के प्रमुख त्योहारों के संबंध में तो पता ही होगा, हमारे हर पर्व के पीछे कोई न कोई गंतव्य अवश्य होता है, इन त्योहारों के होने का समय ज्योतिष विद्या के अनुसार गृहों की चाल से संबंधित होता है। ग्रहों की चाल की अगर बात करें तो यह हमारे जीवन के लिये भी बहुत महत्व रखते है क्योंकि अक्सर हम देखते है कि जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव होते है जिनसे हमे कभी कुछ परेशानिया होती है तो कभी कुछ आराम भी मिलते है।

शास्त्रों के अनुसार नव वर्ष  बहुत ही शुभ है और सभी राशियों को मालामाल भी करने वाला माना जा रहा है इसके साथ ही माह के शुरुआत में आने वाला महापर्व मकरसंक्रांति पर भी 70 वर्षों के बाद एक महासंयोग बन रहा है जिससे की सभी राशियों के जातकों को बहुत ही शुभ फल मिलने के योग बन रहे है।

मकर संक्रांति के दिन अगर सूर्य से संबंधित कुछ उपाय किएं जाए तो वह जरुर सफल होते है। ज्योतिषचार्य के अनुसार इस दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेगा। जिससे हर राशि नमें कुछ न कुछ प्रभाव भी पडेगा। इस दिन कोई व्यक्ति ये उपाय करें तो वह रंक से राजा बन  सकता है।

जानिए इन उपायों के बारें में

मकर संक्रांति के दिन ब्रह्म मुहूर्त नमें उठकर अपने सभी कामों से निवृत्त होकर तांबा के लोटे में शुद्ध जल लेकर भगवान सूर्य को अर्ध्य दे। मकर संक्रांति के दिन गंगा स्नान करने से सात अश्वमेध यज्ञ के बराबर लाभ मिलता है।

सबसे पहले मकरसंक्रांति के दिन लाल चन्दन की एक माला को कुछ देर गुलाब जल में भिगो दें  फिर उसी माला से “ॐ नमो भगवते सूर्याय” का 108 बार जाप करें जाप के बाद माला पहन लें, आपको पूरे साल पैसों की कमी नहीं होगी और आप का घर खुशियों से भरा रहेगा।

मकरसंक्रांति के दिन गायत्री मन्त्र का जाप अवश्य करें और वो भी सूर्योदय से पूर्व करें इससे आपके जीवन की तमाम समस्या दूर हो जाएँगी।

मकर संक्रांति के दिन दान का बहुत अधिक महत्व होता है। इस दिन दान देने से कई गुना दूसरे दिन से अधिक फल मिलता है। साथ ही साथ इससे आपका भाग्य भी बदल जाता है। इस दिन आप किसी मंदिर में जाकर या फिर किसी गरीब को कंबल, घी, चावल, कपड़े या फिर खिचड़ी दान पर दे।

मकर संक्रांति के दिन अगर आप सूर्य देव को तिल के दाने डालकर जल अर्पित करें और फिर “ॐ शं शनैश्चराय नमः” मंत्र का जाप करें किसी गरीब व्यक्ति को बर्तन समेत तिल का दान कर दें तो  इससे शनि से जुड़ी हर पीड़ा से मुक्ति मिलेगी।

Share this on

Leave a Reply