साल 2019 में Reliance Jio इन सर्विसेज के जरिये अपने यूजर्स को बनाएगा और भी स्मार्ट

नया साल 2019 आने वाला है और इसके आने के साथ ही Reliance Jio एक बार फिर से अपने नए प्लान्स ले कर आ रहा है, पिछला साल जियो के लिए काफी अच्छा रहा और उसने कई सारी सर्विसेज जैसे कि जिओ फोन 2 से लेकर गिगा फाइबर ब्रॉडबैंड पेश की और इसके जरिये कंपनी ने बहुत जल्दी ही करोड़ों यूजर्स को जोड़ लिया। आपको बता दें की जियो कंपनी ने 2019 में अपने ग्राहकों के लिए काफी कुछ प्लान किया हुआ है, तो आइए आपको जियो के 2019 के प्लान के बारे में आपको बताते हैं।

जिओ गिगा फाइबर

 

जियो गिगा फाइबर को लॉन्च किए हुए अभी से पांच महीने से भी ज्यादा बीत गए हैं। इसको कम्पनी की एनुअल जनरल मीटिंग में दर्शाया गया था। आशा है कि इसे आने वाले साल में और भी बढ़ाया जाएगा तथा ये बात भी सामने आया है कि इसको वर्ष 2019 के तीसरे महीने अर्थात मार्च के महीने में पूरी तरह से लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जिओ ग्राहकों के लिए खुशखबरी, JioPhone इस्तेमाल कर रहे यूजर्स के लिए आ गया Whatsapp

जिओ गिगा टीवी

गिगा फाइबर के साथ साथ कम्पनी ने गिगा टीवी भी पेश किया था। यह 4के सपोर्ट, वीडियो कॉलिंग के साथ साथ और भी बाकी की सेवाएं उपलब्ध कराएगा। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इसे लॉन्च कब किया जाना है। लेकिन सूत्रों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि अगले साल मार्च महीने में इसे भी लॉन्च किया जा सकता है।

जियो फोन 3

 

पहले जियो फोन और उसके बाद जियो फोन 2 आया जो कि काफी सफल रहा। इसके बाद अब जियो फोन 3 भी 2019 में लॉन्च होने वाला है।

बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स

रिलायंस एलवाईएफ स्मार्टफोन्स ही ऐसे बजट स्मार्टफोन्स थे जो 4जी नेटवर्क का काम करते थे। कुछ महीनों से इस ब्रांड के स्मार्टफोन्स को लॉन्च होते नहीं देखा गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार टेलीकॉम कम्पनी फीचर फोन वाले यूजर्स को इसी बजट डीवाईसेज के जरिए स्मार्टफोन्स को उपयोग करने के लिए कन्वर्ट किया जाएगा।

5G

Reliance Jio in 2019

जियो अपने यूजर्स के लिए नए जेनरेशन का नेटवर्क पहुंचाने की कोशिश कर रही है, सूत्रों के अनुसार जिओ कंपनी स्पेक्ट्रम की नीलामी होने के छः महीने के भीतर ही 5जी को लॉन्च करने की सोच रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगले वर्ष ही 5जी सेवा को लॉन्च कर सकता है।

कंटेंट टाई – अप

2018 में कम्पनी ने स्टार इंडिया के क्रिकेट कंटेंट, जी के टीवी चैनल्स, अल्टबालाजी तथा इरोस के एंटरटेनमेंट कंटेंट के साथ पार्टनरशिप की है। कम्पनी जिओ कनेक्शन के साथ जियो कंटेंट को मुफ्त में देती है।अब इस इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पैसे देने होंगे।

जिओ वाई – फाई

Reliance Jio in 2019

इस सर्विस को भी कम्पनी अगले वर्ष ही लॉन्च करने वाली है। इस सर्विस की टेक्स्टिंग आंध्रा प्रदेश, केरल, मध्यप्रदेश तथा तेलांगना में किया गया। यह एक वाई फाई कॉलिंग सर्विस है जो को यूजर्स को बिना कोई सेल्यूलर सिग्नल के ही एक – दूसरे से जोड़े रख सकती है।

जियो स्मार्ट होम

जियो कम्पनी अपने यूजर्स को एक कनेक्टेड होम प्लेटफॉर्म देने को सोच रही है। इस स्मार्ट होम के जरिए स्मार्ट स्पीकर्स, वाई – फाई एक्सटेंडर्स, स्मार्ट प्लग्स, डोर सेंसर्स, टीवी कैमरा, ऑडियो/वीडियो डौंगल, स्मार्ट लॉक, थर्मोस्टेट तथा भिन्न भिन्न कनेक्टेड कैमरा भी मौजूद हैं, अगले वर्ष इसे लॉन्च किया जाना है।

जियो एंटरप्राइज

जियो एंटरप्राइज सेवा मार्केट में ज्यादा फोकस में है, संभावना है कि इसे अगले महीने में लॉन्च किया जाना है। रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी क्लाउड सर्विस, मैनेज्ड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ साथ कई सेवाएं पर विचार कर रही है।

Share this on