भारत के इन कॉलेजों से पढ़ेेंगे तो मिलेेेेगा लाखों का पैकेज, टॉप-100 में शामिल है इनका नाम

हम सभी अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए कोई न कोई अच्छा कोर्स करते है जो हमे पसंद होता है। इन कोर्स को हम करने के लिए अच्छे से अच्छे यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेते है। जहाँ पर ऐसी कई कम्पनियाँ आती है जो लाखो के पैकेज देकर भविष्य को उज्ज्वल बनाने का अवसर देती है। आज हम आपको इन्हीं से संबधित इण्डिया के ऐसे यूनिवर्सिटी के नाम बताने जा रहे है जहाँ पर कम्पनियाँ 20 से 22 लाख के पैकेज देती है। इस यूनिवर्सिटी का नाम वर्ल्ड के टॉप 100 में भी शामिल है।

आपको हम बता दे कि इंस्टीट्यूट की रैंकिंग को जारी करने वाली  संस्था क्यू.एस. ने वर्ल्ड यूनिवर्सिटीज की रैंकिंग की लिस्ट जारी कर दी है। ग्लोबल एम.बी.ए. रैंकिंग 2018 के लिस्ट में दुनिया के 230 यूनिवर्सिटीज से ज्यादा यूनिवर्सिटीज के नाम शामिल किये गए है। जिसमे यू.एस. की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी सबसे पहले नंबर पर है। जारी किये गए इस सूचि में 30 से ज्यादा देशों के शामिल है जो टॉप बिजनेस स्कूल्स  है।

यह भी पढ़े : आपके हाथो की रेखाएं बताएँगी आपकी सरकारी नौकरी की सम्भावनायेँ

ग्लोबल एम.बी.ए. के टॉप-50 में इंडिया का सिर्फ एक संस्थान

आपको हम यह भी बता दे कि ग्लोबल एम.बी.ए. रैंकिंग 2018 के टॉप-50 में इंडिया का केवल एक ही यूनिवर्सिटी अपना नाम दर्ज करा  पाया है। इस लिस्ट में इण्डिया के ‘इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट’ यानि कि (आई.आई.एम.), अहमदाबाद 49वीं रैंक पर आया है। वहीँ इस लिस्ट में इण्डिया के ‘इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट’ यानि (आई.आई.एम.), बेंगलुरु 58वीं रैंक पर और ‘इंडियन स्कूल ऑफ़ बिज़नस’, हैदराबाद ने 93वें रैंक पर है।

आई.आई.एम, अहमदाबाद और आई.आई.एम, बेंगलुरु के स्टूडेंट्स को लगभग 20 से 22 लाख के पैकेज ऑफर किये जाते है। अगर कोई स्टूडेंट का फॉरेन की कंपनी में प्लेसटमेंट हो जाये तो यही पैकेज 80 लाख के आस पास तक पहुंच जाता है।

Share this on

Leave a Reply