वायरल खबर का सच: आरबीआई ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, पीएनबी के सारेे एकाउंट हुए सीज

अक्सर हमे ये खबरे सुनने को मिलती रहती है की बैंक में कुछ गडबडी हुई है या फिर कोई घतला लेकिन अभी अभी जो एक खबर आ रही है वो आपके होश उड़ा देगी दरअसल अभी अभी विश्व के एक बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक के खाते फ्रीज होने की खबर सोशल प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सोशल मीडिया में बीते दो दिनों से एक मैसेज काफी  वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा है कि RBI freezes Punjab National Bank all accounts till further notice with immediate effect. Cash withdrawl only Rs. 3000/-. Plz don’t accept any cheque of  Punjab national bank जिसका मतलब है की पंजाब नेशनल बैंक के सभी खातों को फ्रीज कर दिया है और सिर्फ 3000 रुपए तक ही निकाले जा सकते हैं। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि पंजाब नेशनल बैंक का कोई भी चेक स्वीकार न करें।

यह भी पढ़े :उच्च शिक्षा तथा प्रभावी शिक्षकों यानी जे॰एम॰एस॰ संस्थान जो दे आपके सपनों को और भी ऊंची उड़ान

अब इस मेसेज  को देखकर तो आपके भी पसीने छूट सकते हैं, कि आखिर देश के एक इतने बड़े और वो भी  सरकारी बैंक के खाते आखिर कैसे बंद किये सकते हैं। आपको बता दे की इस वायरल खबर की चर्चा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के तमाम शहरों में जमकर हो रही है, लेकिन इससे पहले कि आप भी बात को लेकर टेंशन में आ जाएँ हम आपको बताना चाहेंगे की ये वायरल  खबर पूरी तरह से झूठी है और ये मैसेज भी फेक है जिसे वायरल किया जा रहा है  और अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने  भी इस वायरल मैसेज की पड़ताल शुरू कर दी है

इसके अलावा आपको बता दे इस पूरे वायरल खबर की वास्तविकता की पड़ताल एक मीडिया टीम ने भी किया है पंजाब नेशनल बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारियो से बातचीत की गयी है तो उस दौरान उन्होंने भी  इस मैसेज पर हैरानी जाहिर की लेकिन बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने  नाम न उजागर करने की शर्त पर ये बताया है की ये मैसेज पूरी तरह से फेक है, बैंक की ओर से ऐसी कोई भी सूचना अभी तक जारी नहीं की गई।

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आ रही है और सभी सेवाएं व सुविधाएं  जैसे मिल रही थी वैसे ही मिल रही हैं और यदि किसी ग्राहक को कोई परेशानी होती है तो वो ब्रांच पर जाकर अपनी समस्या का समाधान करवा सकता है|

 

Share this on

Leave a Reply