110 कारीगरों व 3,720 घंटो की मेहनत के बाद तैयार हुआ है प्रियंका का वेडिंग लहंगा, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश

प्रियंका और निक जोनस की शादी को लेकर सभी काफी उत्साहित थे, सबको बेसब्री से इंतजार था कि प्रियंका की शादी कब और कैसे होने वाली है। इन्होंने अपनी शादी एकदम रॉयल स्टाइल में राजस्थान में जोधपुर के उम्मेद भवन में क्रिश्चियन और हिन्दू रीति- रिवाज के साथ किया। इनकी शादी में बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियों के साथ साथ दुनिया के दस सबसे अमीर लोगों में से एक भारत के बहुत बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनका परिवार भी पहुंचा था।

प्रियंका की शादी की सारी रस्में जोधपुर के उम्मेद भवन में ही की गई, प्रियंका और निक ने अपनी शादी को काफी इंजॉय किया। प्रियंका अपनी हिन्दू रीति रिवाज से हो रही शादी में लाल रंग का वेडिंग लहंगा पहनी हुई हैं और वहीं क्रिश्चियन रिवाज से हो रही शादी में सफेद गाउन में काफी खूबसूरत दिख रही हैं।

अनकट डायमंड से बनी प्रियंका कि ज्वेलरी

प्रियंका को अपनी हिन्दू रीति – रिवाज वाली शादी में फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची के लहंगे में देखा गया। सब्यसाची मुखर्जी जो कि एक फैशन डिजाइनर हैं उन्होंने इंस्टाग्राम पर किए एक पोस्ट के माध्यम से कहा कि प्रियंका ने जो वेडिंग लहंगा पहना है उसको केवल हाथ की कारीगरी से बनाया गया है।

इसको बनाने के लिए कोलकाता के 110 कारीगर लगे थे और तब ये लहंगा 3,720 घंटों में बन कर तैयार हुआ है। निक भी सब्यसाची के ही डिजाइनर शेरवानी में नजर आए, प्रियंका ने शादी में जो ज्वेलरी पहनी हुई है वो अनकट डायमंड, पन्ना और जापानी मोतियों से 22 कैरेट सोने से बना हुआ है।

यह भी पढ़ें-शुरू हुई प्रियंका की शादी की गोदभराई की रस्म, किसी अपसरा से नहीं लग रही है कम

बेहद खास है प्रियंका का वेडिंग लहंगा

क्रिश्चियन रिवाज से हो रही शादी में प्रियंका ने रॉल्फ लॉरेन का डिजाइनर गाउन पहना हुआ था। यह गाउन बहुत ही खास है क्यूंकि रॉल्फ लॉरेन ने इससे पहले केवल तीन लोगों के लिए ही ये गाउन बनाया था और वो तीन लोग लॉरेन के ही परिवार से थे। प्रियंका ही ऐसी पहली बॉलीवुड की सेलिब्रिटी है जिन्होंने लॉरेन द्वारा डिजाइन किए गए इस लहंगे को पहना है। प्रियंका ने अपनी शादी दो रीति – रिवाज से को और वरमाला के समय वे काफी इमोशनल हो गई थीं।

रिपोर्ट्स के अनुसार प्रियंका अपने पापा को याद कर के इमोशनल हो गई थीं। अब ये कपल दिल्ली आ गए हैं। ये लोग दिल्ली में अपने फैमिली और रिश्तेदारों के लिए 4 दिसंबर को एक पार्टी आयोजित किए । सूत्रों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि इस पार्टी में हमारे पीएम नरेन्द्र मोदी के भी आने की संभावना है।

Share this on